logo-image
लोकसभा चुनाव

12 फरवरी को बंगाल में अमित शाह की दो रैलियां

12 फरवरी को बंगाल में अमित शाह की दो रैलियां

Updated on: 01 Feb 2023, 05:30 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 12 फरवरी को पश्चिम बंगाल के दो जिलों में दो रैलियों में शामिल होंगे। दो रैलियों में से पहली बीरभूम जिले के सूरी में और दूसरी आरामबाग में होगी।

प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री 11 फरवरी की रात कोलकाता पहुंचेंगे। पश्चिम बंगाल में भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने कहा- वह 11 फरवरी की रात कोलकाता के एक होटल में रहेंगे। 12 फरवरी की सुबह वह सबसे पहले कोलकाता में राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बैठक में भाग लेंगे। वहां से वह सबसे पहले बीरभूम जिले के सूरी जाएंगे और वहां करीब 11.30 बजे पहली रैली में शामिल होंगे उसके बाद दोपहर करीब 2.30 बजे हुगली जिले के आरामबाग में दूसरी रैली में शामिल होंगे। वह उसी शाम वापस नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

सूरी में रैली होने के कारण पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि, बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे को करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले के कथित संबंध में पार्टी के जिला अध्यक्ष को जेल के बाद झटका लगा है। साथ ही, वर्तमान में बीरभूम में सत्तारूढ़ पार्टी के भीतर आंतरिक कलह सबसे अधिक है। हमारे राज्य नेतृत्व को लगता है कि बीरभूम में सत्ताधारी पार्टी के घटते सांगठनिक पैटर्न का फायदा उठाने का यह सही समय है और इसलिए रैली स्थल के रूप में सूरी पहली पसंद है।

आरामबाग को दूसरे रैली स्थान के रूप में चुना गया है, क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनावों के नतीजों से पता चला है कि वहां भाजपा उम्मीदवार तपन कुमार रॉय को तृणमूल कांग्रेस की अपरूपा पोद्दार ने महज 1,142 मतों के मामूली अंतर से हराया था। राज्य समिति के सदस्य ने कहा- वहां हमारी पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों पर जोर देने से 2024 के लोकसभा चुनावों में उस सीट को हासिल करने की प्रबल संभावना है। इसलिए, हमने जानबूझकर आरामबाग को दूसरी रैली के स्थान के रूप में चुना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.