logo-image

'राम और 'राष्ट्र' पर 'समझौता' नहीं किया जा सकता', कांग्रेस से निष्कासित होने का बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की प्रतिक्रिया

Acharya Pramod Krishnam: क्रांग्रेस से 6 साल के लिए निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

Updated on: 11 Feb 2024, 10:18 AM

नई दिल्ली:

Acharya Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने शनिवार को अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से निष्कासित कर दिया. पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया सामने आई. उन्होंने अपने निष्कासन पर कहा कि राम और 'राष्ट्र'पर 'समझौता' नहीं किया जा सकता. उन्होंने पार्टी द्वारा अपने ऊपर की गई कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट कर अपनी प्रतिक्रिया दी. इस पोस्ट को करते वक्त उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भी टैग किया. बता दें कि कांग्रेस ने 10 फरवरी को आचार्य प्रमोद कृष्णम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का आज मध्य प्रदेश दौरा, 7300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

क्या बोले कांग्रेस महासचिव

आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित किए जाने पर कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अनुशासनहीनता और बार-बार पार्टी विरोधी टिप्पणियों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के यूपी कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने के लिए आज सीएम योगी संग अयोध्या जाएंगे बीजेपी विधायक

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने की थी पीएम मोदी से मुलाकात

बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी. दरअसल, आचार्य कृष्णम को श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया गया था. लेकिन इससे पहले भी वह लंबे समय से कांग्रेस की विचारधारा से अलग बयान देकर चर्चा में बने रहे. कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी.

ये भी पढ़ें: Pakistan Election: पाकिस्तान में किसकी होगी सरकार? अभी भी नतीजे नहीं आए सामने, चुनाव अयोग पर उठे सवाल 

इसके साथ ही राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी आचार्य प्रमोद कृष्णम अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे. जिसके चलते उनपर ये आरोप लगते रहे कि वह पार्टी लाइन से अलग जा रहे हैं और वह लगातार पार्टी हाईकमान से फैसले पर सवाल उठा रहे थे. जब कांग्रेस ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इनकार कर दिया तो आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पार्टी के इस फैसले की जमकर आलोचना की थी.