Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन करने के अयोध्या पहुंचे CM योगी और बीजेपी विधायक

Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के विधायक रविवार को रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Ayodhya

CM Yogi Adityanath ( Photo Credit : ANI)

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या में अपने विधायकों के साथ रामलला के दर्शन करने पहुंचे. जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान जेसीबी से यूपी मंत्रियों और विधायकों की गाड़ियों पर फूल बरसाए गए. बता दें कि सभी विधायक और मंत्री बसों में सवार होकर राजधानी लखनऊ से अयोध्या पहुंचे. अयोध्या पहुंचने के बाद फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया. 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही श्रद्धालुओं का आना जारी है. इस बीच सीएम योगी भी अपने मंत्रियों और विधायकों के साथ रविवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: सूर्य देव की कृपा से आज इन 3 राशियों को मिलेगा धनलाभ, जानें आज का राशिफल 

बसों से अयोध्या पहुंचे विधायक

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब 12 बजे अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर पहुंचे. वहीं सभी मंत्री और विधायक बसों द्वारा अयोध्या नगरी पहुंचे. जैसे ही लग्जरी बसों में सवार मंत्री और विधायक अयोध्या पहुंचे, रामनगरी जयश्री राम के जयकारों  से गूंज उठी. इस दौरान लोगों ने उनके ऊपर फूल बरसाकर स्वागत किया. बता दें कि सीएम योगी ने इससे पहले एक फरवरी को सभी मंत्रियों और विधायकों के साथ रामलला के दर्शन करने की योजना बनाई थी. लेकिन भीड़ को देखते हुए तब सीएम योगी रामलला के दर्शन के लिए नहीं आए थे.

अयोध्या में कम नहीं हो रही रामभक्तों की संख्या

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ही रामलला के दर्शन करने की घोषणा की थी. लेकिन रामभक्तों की अयोध्या में उमड़ी भीड़ के चलते सीएम योगी अयोध्या के दौरे पर नहीं जा पाए. बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 23 जनवरी को रिकार्ड संख्या में करीब पांच लाख श्रद्धालुओं ने भगवान राम के दर्शन किए. पुलिस भी भीड़ के नियंत्रण करने में परेशान होने लगी तो तो सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंचे और यातायात एवं अन्य व्यवस्थाओं पर अधिकारियों के साथ रणनीति बनाई.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का आज मध्य प्रदेश दौरा, 7300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

अरुणाचल के सीएम ने मंत्रियों के साथ किए रामलला के दर्शन

बता दें कि सीएम योगी के अलावा अन्य राज्यों के सीएम और मंत्री भी अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. बीते बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने भी अपने मंत्रियों के साथ भगवान राम के दर्शन किए. अब सीएम योगी अपने विधायकों के साथ आज रामलला के दर्शन करेंगे.

Advertisment

शनिवार को भी उमड़ी रामभक्तों की भीड़

प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. शनिवार को भी अयोध्या में लाखों की संख्या में भक्त रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे. भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस प्रशासन भीड़ को नियंत्रण करने में फेल हो गई. हनुमानगढ़ी पर रामलला के दर्शन करने के लिए भक्तों की करीब एक किमी लंबी लाइन लग गई. ऐसा माना जा रहा है कि आज रविवार होने की वजह से लाखों श्रद्धालुओं के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें अगले चार दिनों के लिए IMD का पूर्वानुमान

Source : News Nation Bureau

Yogi Cabinet ram-mandir Yogi Adityanath ram-mandir-ayodhya Ayodhya Ram Temple CM Yogi UP CM Yogi Adityanath
Advertisment