logo-image
लोकसभा चुनाव

झंडे के साथ लाठी भी ले आना, दिल्ली में हिंसा से पहले राकेश टिकैत ने किसानों से कहा था, Video वायरल

हिंसा के बाद अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह किसानों को उकसाते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 27 Jan 2021, 12:28 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर हुए बवाल के बाद अब उपद्रवी किसानों से उनके नेताओं ने दूरी बना ली है.  दिल्ली में हुई अराजकता को लेकर हर किसान नेता खुद को बचाने के लिए अपना दोष दूसरों पर मढ़ रहा है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार को लिखित प्रस्ताव देने वाले किसान नेता भी अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं. लेकिन इस हिंसा की बाद अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह किसानों को उकसाते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कब, कहां और कैसे भड़की हिंसा, 10 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ 

इस वायरल वीडियो में राकेश टिकैत एक जगह इकट्ठा लोगों से कह रहे हैं, 'सरकार मान नहीं रही. ज्यादा कैड़ी पड़ रही है. सरकार ज्यादा अकड़ रही है. अपना झंडा ले आना, लाठी-डंडे भी साथ रखना. सारी बातें समझ जाना, ठीक है. तिरंगा भी लगाना और अपना झंडा भी लगाना. आ जाओ अब बस बहुत हो लिया. आ जाओ, अब अपनी जमीन बचाने के लिए आ जाओ. अपनी जमीन नहीं बच रही.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

राकेश टिकैत का जो वीडियो सामने आया है, जिसने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं. वायरल वीडियो में राकेश टिकैत लोगों से लाठी-डंडा साथ लेकर आने की बात कहते नजर आ रहे हैं. यानी इसे सीधे तौर पर समझा जाए तो राकेश टिकैत किसान लोगों को आंदोलन के दौरान भर खाते नजर आ रहे हैं. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह वीडियो कब का है. न्यूज़ नेशन भी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो वायरल होने के बाद सवालों के घेरे में आए राकेश टिकैत दिल्ली की हिंसा का ठीकरा पुलिस और दूसरे अन्य लोगों पर फोड़ रहे हैं. राकेश टिकैत का कहना है कि जो लोग गड़बड़ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वो चिन्हित हैं. वो राजनीतिक दल के लोग हैं और इस आंदोलन को खराब करना चाहते हैं. टिकैत ने कहा कि जिसने झंडा फहराया वो कौन आदमी था? एक कौम को बदनाम करने की साज़िश पिछले 2 महीने से चल रही है. कुछ लोग को चिंहित किया गया है उन्हें आज ही यहां से जाना होगा. किसान नेता ने कहा कि जो आदमी हिंसा में पाया जाएगा उसे स्थान छोड़ना पड़ेगा और उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें: 

उपद्रवियों ने दिल्ली पुलिस को भी नहीं बख्शा, हजार शब्द बयां करती ये तस्वीर

LIVE: दिल्ली में हिंसा के बाद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने लाल किले का जायजा लिया