logo-image

उपद्रवियों ने दिल्ली पुलिस को भी नहीं बख्शा, हजार शब्द बयां करती ये तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर पूरी कहानी बयां कर रही है कि उपद्रवियों को सामने दिल्ली पुलिस की क्या स्थिति थी. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर हजारों शब्द की कितनी कहानियां बयां कर रही है उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.

Updated on: 27 Jan 2021, 12:18 PM

नई दिल्ली :

26 जनवरी को जब देश अपना 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा था तब किसान आंदोलन में शामिल उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान इन उपद्रवियों ने अपने उत्पात के कोपभाजन से दिल्ली पुलिस को भी नहीं बख्शा. सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर पूरी कहानी बयां कर रही है कि उपद्रवियों को सामने दिल्ली पुलिस की क्या स्थिति थी. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर हजारों शब्द की कितनी कहानियां बयां कर रही है उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.

सोशल मीडिया पर दिल्ली में 26 जनवरी की सिर्फ ये ऐसी तस्वीर नहीं है जिसमें पुलिस बेबस दिखाई दे रही है इसके अलावा आपको बता दें कि उपद्रवियों के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. वहीं एक और तस्वीर जिसमें एक निहंग सरदार पुलिस को तलवार लेकर दौड़ाता हुआ दिखाई दे रहा है और पुलिस के जवान उससे भी डरकर भाग रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःकौन है दीप सिद्धू? जिस पर लगा हिंसा को भड़काने का आरोप  

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की 7 FIR
आपको बता दें कि मंगलवार को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा के मामले में पुलिस की ओर से कुल सात एफआईआर दर्ज की गई है. 4 ईस्टर्न रेंज, एक द्वारका के बाबा हरिदास नगर पुलिस स्टेशन, एक नजफगढ़, एक उत्तम नगर में दर्ज की गई है. दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 4 और FIR दर्ज किए हैं. इनमें से एक पांडव नगर, दो गाजीपुर थाने और एक सीमापुरी थाने में दर्ज की गई है. प्रदर्शनकारियों पर 8 बसें, 17 गाड़ियां, 4 कंटेनर और 300 से ज्यादा बैरिकेड तोड़ने के आरोप हैं. 

यह भी पढ़ेंःआंदोलन के चलते गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 बंद, जानिए कौन रास्ता खुला

ट्रैक्टर परेड हिंसा में घायल हुए 86 पुलिस कर्मी
मीडिया ने बताया कि ट्रैक्टर परेड हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक 86 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं. इसमें से कई हालत गंभीर बताई जा रही है. 45 पुलिसकर्मियों को सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. वहीं, 18 पुलिसकर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती हैं. ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के 83 जवान घायल हो गए. नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के करीब 45 पुलिसकर्मियों को सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. वहीं, 18 पुलिसकर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती हैं. कई पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक बताई जा रही है.