logo-image

आंदोलन के चलते गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 बंद, जानिए कौन रास्ता खुला

यूपी की ओर से दिल्ली में जाने के लिए हम गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 के रास्ते से निकलते हैं किसानों के उग्र आंदोलन को देखते हुए  ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है.

Updated on: 27 Jan 2021, 09:56 AM

नई दिल्ली :

किसान आंदोलन को देखते हुए बुधवार को दिल्ली आने के रास्तों को बंद किया गया है. यूपी की ओर से दिल्ली में जाने के लिए हम गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 के रास्ते से निकलते हैं किसानों के उग्र आंदोलन को देखते हुए  ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि जिन लोगों को दिल्ली से गाजियाबाद जाना हो उन्हें शाहदरा, कड़कड़ी मोड़ और डीएनडी के रास्तों से होकर निकलना पड़ेगा.

वहीं दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाली सड़कों पर भारी जाम लगा है. प्रगति मैदान पर भी लंबा जाम लगा हुआ है. इसके साथ ही वो सभी रास्ते जो सेंट्रल दिल्ली को जोड़ते है उनको ब्लॉक कर दिया गया है.

आपको बता दें कि इसके पहले दिल्ली में मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड के हिंसक प्रदर्शन में बदल गई थी जिसकी वजह से 86 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे . इसमें से कई हालत गंभीर बताई जा रही है. 45 पुलिसकर्मियों को सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. वहीं, 18 पुलिसकर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-NCR के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी जारी, Jio उपभोक्ता सबसे अधिक प्रभावित

पुलिस ने हिंसा में 7 एफआईआर दर्ज की
दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को हुई हिंसा के मामले में पुलिस की ओर से कुल सात एफआईआर दर्ज की गई है.  4 ईस्टर्न रेंज, एक द्वारका के बाबा हरिदास नगर पुलिस स्टेशन, एक नजफगढ़, एक उत्तम नगर में दर्ज की गई है. दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 4 और FIR दर्ज किए हैं. इनमें से एक पांडव नगर, दो गाजीपुर थाने और एक सीमापुरी थाने में दर्ज की गई है. प्रदर्शनकारियों पर 8 बसें, 17 गाड़ियां, 4 कंटेनर और 300 से ज्यादा बैरिकेड तोड़ने के आरोप हैं.

यह भी पढ़ेंःलाल किले में किसानों के झंडा फहराने पर सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की अपील

बढ़ती जा रही घायल पुलिस कर्मियों की संख्या 
वहीं, बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर परेड हिंसा में घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ती जा रही है. अब तक ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस के 83 जवान घायल हो गए. नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के करीब 45 पुलिसकर्मियों को सिविल लाइन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है. वहीं, 18 पुलिसकर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती हैं. कई पुलिसकर्मियों की हालत नाजुक बताई जा रही है.