logo-image
लोकसभा चुनाव

रश्मि ठाकरे नासिक में शिव सेना (यूबीटी) की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी

रश्मि ठाकरे नासिक में शिव सेना (यूबीटी) की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी

Updated on: 13 Apr 2023, 04:10 PM

मुंबई:

शिव सेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे इस महीने नासिक में पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी।

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि सामना समूह प्रकाशन की संपादक रश्मि नासिक में पार्टी के क्षीण हो रहे समर्थन बचाने और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए वहां जाएंगी। जून में शिव सेना में दो फाड़ के बाद पिछले कुछ महीने में शहर में उद्धव धड़े का समर्थन कम हुआ है।

रश्मि की छवि मजबूत और स्वछंद सोच वाली महिला की है। वह 34 साल पहले ठाकरे परिवार की बहू बनी थीं और पिछले दो दशक से ज्यादा समय से पर्दे के पीछे रहकर घर-बार संभाल रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चूंकि पार्टी (सेना-यूबीटी) लगभग पूरी तरह मिट चुकी है इसलिए वह अब अपने-आप को बचाने के लिए परिवार के लोगों पर निर्भर है।

वहीं, पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा अंधारे और किशोर तिवारी ने बावनकुले के बयान को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा को तगड़ी चुनौती देने के लिए उद्धव और आदित्य ही काफी हैं।

तिवारी ने बावनकुले के शिवसेना (यूबीटी) के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के अधिकार पर सवाल उठाए। वहीं, अंधारे ने कहा, भाजपा प्रमुख को कोई गंभीरता से नहीं लेता।

नासिक शिवसेना (यूबीटी) के लिए कमजोर कड़ी मानी जा रही है। प्रतिद्वंद्वी भाजपा और राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना आगामी स्थानीय निकाय चुनावों से पहले वहां लोगों को लुभाने में जुटे हैं।

इससे पहले रश्मि ने महिला कार्यकर्ताओं के शिविर और कुछ राजनीतिक रैलियों में हिस्सा लिया था जिसे उनके पति ने संबोधित किया था। वह नौ महीने पहले शिव सेना में पड़ी दरार के बाद से संकट के समय मजबूती से उनके साथ खड़ी रही हैं।

साथ ही, उद्धव और उनके पुत्र आदित्य ठाकरे भी पूरे राज्य में दौरे करके कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं ताकि महाविकास अघाड़ी को मजबूत किया जा सके और गद्दार एकनाथ शिंदे को कड़ी चुनौती दी जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.