logo-image
लोकसभा चुनाव

अमृतसर ग्रेनेड अटैक: CM अमरिंदर सिंह ने घायलों से की मुलाकात, कहा- कुछ सुराग मिले, हमलावरों को जल्द पकड़ा जाएगा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया. दौरे से पहले रेड कार्पेट बिछाया गया, जिसके कारण विवाद खड़ा हो गया.

Updated on: 19 Nov 2018, 08:12 PM

नई दिल्ली:

अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन में प्रार्थना सभा के दौरान रविवार को आतंकियों से ग्रेनेड से हमला कर दिया. पंजाब के मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज घटनास्थल का दौरा किया. मुख्यमंत्री के दौरे से पहले घटनास्थल पर रेड कार्पेट बिछाया गया, जिसके कारण विवाद खड़ा हो गया. इस मामले ने जब मीडिया में तूल पकड़ा तब लाल कालीन हटाकर हरा बिछा दिया गया. इस विवाद का दोष भी प्रशासन ने मीडिया पर ही मढ़ दिया. एसएस पी परमपाल ने बातचीत के दौरान कहा, 'मीडिया ने व्यवस्था की मांग की थी, अब मीडिया कह रहा है कि व्यवस्था क्यों. यह सही नहीं है.'

घटनास्थल के दौरे के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरु नानक अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. इस मामले पर अमरिंदर सिंह ने कहा, 'जांच जारी है. कुछ बिंदुओं पर पुलिस काम कर रही है. हमे उम्मीद है कि हमलावरों को जल्द पकड़ा जाएगा. सभी घायल खतरे से बाहर है. यह साफ़ तौर पर आतंकवाद का मामला है.' इस दौरान कांग्रेस मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी उनके साथ मौजूद रहे.

पंजाब मुख्यमंत्री ने अमृतसर में हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की आईएसआई समर्थित खालिस्तानी या कश्मीरी आतंकवादियों की भूमिका होने का शक जताया है. अमृतसर हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी, जिसके लिए टीम देर रात घटनास्थल पर पहुंची. 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमृतसर में रविवार को हुए ग्रेनेड हमले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए सोमवार को यहां बैठक की. हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी. सिंह ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन, रॉ प्रमुख अनिल कुमार धस्माना और अन्य मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की.  पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को ऐलान किया कि अमृतसर जिले के निरंकारी सत्संग भवन में प्रार्थना सभा के दौरान ग्रेनेड फेंकने वाले दो युवकों के बारे में जो कोई भी सुराग देगा, उसे इनाम के तौर पर 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस के सूत्रों ने इस हमले के पीछे आईएसआई का हाथ बताया गया है. 

और पढ़ें: टिकट न मिलने से नाराज ज्ञानदेव आहूजा ने छोड़ी बीजेपी, विवादों से है पुराना नाता

पंजाब पुलिस ने राजसांसी इलाके के अदलीवाला गांव में हुए ग्रेनेड हमले की जांच के लिए कई टीमों का गठन किया है. फोरेंसिक टीम और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम जांच शुरू करने के लिए रविवार देर रात घटनास्थल पर पहुंची. चेहरा ढके दो युवकों के बारे में और जानकारी जुटाने के लिए विस्फोट के आसपास की जगहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.