logo-image
लोकसभा चुनाव

14 फरवरी को केरल और तमिलनाडु दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु और केरल दौरे पर जाएंगे. पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान पीएम कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

Updated on: 12 Feb 2021, 08:11 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 14 फरवरी  (14 February) को तमिलनाडु और केरल दौरे पर जाएंगे. पीएमओ (PMO) से मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान पीएम कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री चेन्नई (Chennai) में कई प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही अर्जुन मुख्य बैटल टैंक  (Arjun Main Battle Tank) (MK-1A) को सेना को सौपेंगे.  वहीं पीएम मोदी कोच्चि में भी कई परियोजनाओं का शिलान्यास कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे.  जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी चेन्नई में 3770 करोड़ की लागत से बनी मेट्रो फेज 1 एक्सटेंशन का उद्घाटन करेंगे. यह 9.05 km लंबी लाइन एयरपोर्ट को रेलवे से जोड़ेगी.

बता दें कि तमिलनाडु के विरुधुनगर (Tamilnadu Virudhunagar fire)  जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग में ग्यारह लोगों की मौत हो गई और कम से कम 12 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. शिवकाशी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कुछ घायलों की हालत गंभीर होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने आग में 11 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के परिजनों को अनुग्रह राशि के रूप में 3 लाख रुपये देने की घोषणा की. उन्होंने जिला कलेक्टरों को गर्मियों के दौरान पटाखा इकाई श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से लौटे CM नीतीश कुमार ने बताया- क्या बात हुई PM और गृहमंत्री से?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी हादसे पर दुख जताया. पीएम ने कहा, 'तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे. इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है.'

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO)  ने ट्वीट किया कि प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अधिकारी जमीन पर काम कर रहे हैं. पीएमओ ने मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.