logo-image
लोकसभा चुनाव

पीएम की सांसदों को फटकार, कहा- 'जो करना है करिए 2019 में मैं देखूंगा'

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन से गायब रहने को लेकर पार्टी सांसदों को जमकर फटकार लगाई है।

Updated on: 10 Aug 2017, 08:49 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन से गायब रहने को लेकर पार्टी सांसदों को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अभी जो करना है कर लीजिये लेकिन 2019 में मैं देंखूंगा।

31 जुलाई को संसद से गायब रहने के कारण सरकार को राज्यसभा में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। जिससे सरकार की किरकिरी हुई थी। अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने के लिए सत्ता पक्ष के सांसदों के कम होने के कारण विपक्ष ने अपना प्रस्ताव पारित करवा लिया था।

पीएम मोदी ने कहा, 'तीन लाइन का व्हिप क्या होता है, इसे बार-बार आप लोगों को क्यों देने की ज़रूरत पड़ती है। संसद में उपस्थित रहने के लिए बार-बार क्यों कहना पड़ता है। खैर, जो करना है करिए 2019 में मैं देखूंगा।'

प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से पूछा कि सदन में उपस्थित रहने के लिये लिए बार-बार व्हिप क्यों जारी करना पड़ता है।  

और पढ़ें: भारतीय सेना ने डाकोला के आस-पास के गांवों को खाली कराने का दिया आदेश

पीएम ने कड़ा तेवर अपनाते हुए कहा, 'अब आपके मज़े के दिन चले गए हैं, सदन में अब अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। 

गुजरात राज्य सभा चुनाव के बाद पहली बार हुई इस संसदीय दल की बैठक में पहली बार सांसद बने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे। अमित शाह का स्वागत प्रधानमंत्री मोदी ने लड्डू खिलाकर किया।

और पढ़ें: हैदराबाद: 2005 के आत्मघाती हमले में कोर्ट ने किया आरोपियों को बरी

सांसदों की सदन में अनुपस्थिति को लेकर पहले भी बीजेपी के सांसदों को फटकार लगाई जा चुकी है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी सदन में अनुपस्थित रहने के कारण सांसदों से सफाई भी मांगी थी।

उप राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी 14 सांसद गैर हाजिर रहे थे। इन 14 सांसदों में बीजेपी के दो सांसद भी शामिल थे।

और पढ़ें: हामिद अंसारी पर भड़की शिवसेना, कहा- पहले इस्तीफा क्यों नहीं दिया