logo-image

हामिद अंसारी के बयान से बीजेपी-शिवसेना भड़की, कहा- इतनी चिंता थी तो पहले दे देते इस्तीफा

देश में मुसलमानों की स्थिति को लेकर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर बीजेपी और शिवसेना ने कड़ी आपत्ति दर्ज़ की है।

Updated on: 10 Aug 2017, 07:39 PM

नई दिल्ली:

देश में मुसलमानों की स्थिति को लेकर निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर बीजेपी और शिवसेना ने कड़ी आपत्ति दर्ज़ की है।

बीजेपी ने कहा है कि इस तरह का बयान उनके पद की गरिमा के खिलाफ है। वहीं शिवसेना ने कहा है कि अगर उन्हें मुस्लिमों में असुरक्षा की भावना दिखती रही थी, तो इस्तीफा देकर जनता के बीच काफी पहले आ जाना चाहिए था।

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि देश के मुसलमानों में अगर हामिद साहब को बेचैनी और असुरक्षा की भावना दिखती है तो उन्होंने पहले इस्तीफा क्यों नहीं दे दिया। जब वो जा रहे हैं तब इस तरीके का बयान देकर राजनीति कर रहे हैं।

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने अंसारी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूरी दुनिया में मुस्लिमों के लिए भारत जैसा कोई देश नहीं है और हिंदुओं से बेहतर दोस्त।

और पढ़ें: उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा, मुस्लिम समुदाय में है घबराहट-असुरक्षा का माहौल

उनके बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हामिद अंसारी का बयान उनके पद के अनुकूल नहीं है।

निवर्तमान उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि देश में जो माहौल है उसके कारण मुस्लिमों में बेचैनी और असुरक्षा की भावना घर कर रही है।

और पढ़ें: कार्यकाल के आखिरी दिन बोले अंसारी- लोकतंत्र की पहचान अल्पसंख्यकों की सुरक्षा से है

हाल ही में देश में तथाकथित गोरक्षकों के कारण कई जगह हिंसा की वारदात हो रही है। उप राष्ट्रपति ने बताया कि इस मुद्दे को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के सामने भी उठाया है।

और पढ़ें: वेंकैया नायडू बोले, भारत दुनिया में धर्मनिरपेक्षता की मिसाल; शुक्रवार को लेंगे उपराष्ट्रपति पद की शपथ