News Nation Logo
Banner

29 जून को राजकोट में होगा प्रधानमंत्री मोदी का मेगा शो, 5 महीनों में मोदी का गुजरात का नौंवा दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जून को राजकोट शहर का दौरा करेंगे, जहां वह दिव्यांग लोगों को किट वितरित करेगे ओर सौराष्ट्र क्षेत्र के बांधों और जलाशयों को नर्मदा के पानी से भरने के लिए सौनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई) परियोजना की घोषणा की थी।

Purav Patel | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 27 Jun 2017, 04:33:35 PM
प्रधानमंत्री मोदी करेंगे गुजरात के राजकोट का दौरा (फाइल फोटो)

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जून को राजकोट शहर का दौरा करेंगे, जहां वह दिव्यांग लोगों को किट वितरित करेंगे
  • पिछले 5 महीनों में देखा जाए तो प्रधनमंत्री का यह नौंवा गुजरात दौरा है

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जून को राजकोट शहर का दौरा करेंगे, जहां वह दिव्यांग लोगों को किट वितरित करेंगे। इसके साथ ही वह सौराष्ट्र क्षेत्र के बांधों और जलाशयों को नर्मदा के पानी से भरने के लिए सौनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई) परियोजना को लोगों को सौंपेेंगे। सौनी परियोजना के तहत राजकोट के आजी बांध को नर्मदा से पानी मिलना शुरू हो जाएगा।

इस दौरान सबसे ज्यादा खास तैयारियां प्रधानमंत्री के मेगा रोड शो को लेकर की गई है। प्रधानमंत्री आजी डेम से राजकोट एयरपोर्ट तक 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। 

जगह जगह प्रधानमंत्री की रेप्लिका ओर केंद्र सरकार की योजनाओं के पोस्टर लगे है। बताया जा रहा आ है कि सूरत से भी भव्य रोड शो राजकोट का होगा। माना जा रहा है कि इस रोड शो में 5 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे।

पिछले 5 महीनों में देखा जाए तो प्रधनमंत्री का यह नौंवा गुजरात दौरा है। प्रधानमंत्री ने आखिरी रोड शो गुजरात में किया था। गुजरात मे इसी साल आखिर में चुनाव है और बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी को ही अपना चेहरा बना रखा है।

गुजरात प्रधानमंत्री मोदी का गृह क्षेत्र है। इसलिए बीजेपी किसी भी कीमत पर यहां हारने का जोखिम उठा नहीं सकती। गुजरात में विजय रुपाणी की सरकार को पाटीदार ओर दलित आंदोलनों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात में बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ी है। संगठऩ के स्तर पर भी बीजेपी के सामने कई चुनौतियां आई हैं।

और पढ़ें: आमिर की 'दंगल' ने फिल्मी अखाड़े में चटाई सबको धूल, 2000 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनीं

राजकोट को सौराष्ट्र का कैपिटल माना जाता है और इस इलाके में पाटीदारो का प्रभुत्व भी ज्यादा है। सूरत में भी प्रधानमंत्री मोदी ने पाटीदार समुदाय को रिझाने की कोशिश की थी।

राजकोट में भी वह पटेलों को ध्यान में रखेंगे। सौराष्ट्र के इलाके में पानी की बड़ी समस्या है, इसलिए बांध के लोकार्पण से मोदी को लोगों की इस समस्या को साधने में मदद मिलेगी।

और पढ़ें: लखनऊ में गायत्री प्रजापति की अवैध इमारत पर योगी सरकार ने चलाया बुलडोजर

बताया जा रहा है कि इस दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेहसाणा दौरे की भी तैयारियां चल रही है। मेहसाना जिले में भी पाटीदार समुदाय का प्रभुत्व काफी है।

First Published : 27 Jun 2017, 03:54:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Narendra Modi Rajkot