logo-image

पीएम मोदी बोले, विकास के हर कार्य को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं

पीएम मोदी ने कहा, 'कभी कभी विकास के उत्तम काम भी हमेशा जनहित के तराजू से तौलने की बजाये राजनीति के तराजू से तोले जाते है।'

Updated on: 25 Dec 2017, 09:20 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने बॉटेनिकल-कालकाजी मजेंटा लाइन का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के हर कार्य को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं है। 

पीएम मोदी ने कहा, 'कभी कभी विकास के उत्तम काम भी हमेशा जनहित के तराजू से तौलने की बजाये राजनीति के तराजू से तोले जाते है।'

पीएम नरेंद्र मोदी ने मजेंटा लाइन को हरी झंडी दिखाने के बाद लोगों से कहा कि इस मेट्रो में सोलर ऊर्जा का उपयोग किया जा रहा है, जिससे पैसे में बचत होगी और लोगों को सुविधा भी मिलेगी। इस मेट्रो को सोलर उर्जा से जोड़ा गया है और इससे 2 मेगा वाट सोलर उर्जा उत्पन्न होगा जिससे मेट्रो के संचालन खर्च में कमी आएगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी साल 2002 में मेट्रो के पहले यात्री बने थे। उसके बाद से लगातार मेट्रो का विस्तार हो रहा है। आगे 50 शहरों में जल्द ही मेट्रो शुरू होने जा रही है। वो दिन दूर नहीं जब टॉप-5 मेट्रो नेटवर्क में भारत का नाम शामिल हो जाएगा।

पत्नी और मां से मिले कुलभूषण जाधव, भारतीय अधिकारी भी थे मौजूद

बता दें कि पीएम मोदी ने मंच से भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर याद करते हुए भारत मार्ग विधाता की उपाधि दी।

उन्होंने कहा कि हम अटल बिहारी वाजपेयी जी के सुशासन के सपने से प्रेरणा लेकर काम कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जबसे हम सरकार में आए हैं हमने बीड़ा उठाया है कि 2019 तक, हर गांवों को पक्की सड़क से जोड़के, आदरणीय वाजपेयी जी ने जो काम शुरू किया था उसको पूर्णता की ओर ले जाना है।

पीएम ने कहा कि हमने पुरानी सरकार द्वारा बनाई गई करीब 12,00 बेकार कानूनों का हटाया। जिससे कि गुड गवर्नेंस में बाधा न पैदा हो। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन गुड गवर्नेंस के रूप में मनाया जाता है।

और पढ़ें: पाकिस्तान बोला, कुलभूषण जाधव को फांसी का खतरा नहीं

मोदी ने कहा कि मैंने चुनाव अभियान के दौरान कहा था मैं हर दिन एक कानून को खत्म करना चाहता हूं, क्योंकि कई पुराने कानूनों की वजह से विकास का काम रुकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी बैले कि गांव-गांव तक सड़क पहुंचाने का सपना अटल बिहारी वाजपेयी का था। 2019 तक हर गांव को पक्की सड़क जोड़कर वाजपेयी जी के सपने को पूरा करेंगे। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक रूप से 'अशुभ' माने जाने वाले नोएडा आने पर कहा कि नोएडा के बारे में छवि बन गई थी कि कोई मुख्यमंत्री यहां आ नहीं सकता।

और पढ़ें: जाकिर नाईक की दोबारा गिरफ्तारी की मांग करेगी एनआईए

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि योगीजी ने उस मिथक को बगैर बोले अपने आचरण से सिद्ध कर दिया कि ये सब मान्यताएं गलत हैं, आधुनिक युग ऐसा हो नहीं सकता। इसलिए मैं योगीजी को हृदय से बधाई देता हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे भी अंधविश्वास का भय दिखाया गया, मुझे भी कुछ जगहों पर जाने से कुर्सी चले जाने का भय दिखाया गया। मैं इन सभी जगहों पर गया और उसके बाद भी लंबे समय तक सीएम रहा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोएडा आने से कुर्सी चले जाने का डर रखने वालों को सीएम बनने का हक नहीं। श्रद्धा का अपना स्थान होता है पर अंधश्रद्धा के लिए कोई स्थान नही है।

पीएम मोदी ने मैजेंटा लाइन मेट्रो सेवा को दिखाई हरी झंडी, कहा- विकास कार्यों को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं