logo-image

पाकिस्तान बोला, कुलभूषण जाधव को फांसी का खतरा नहीं

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि कुलभूषण जाधव को तत्काल फांसी की सजा दिए जाने का कोई खतरा नहीं है और उसकी मां व पत्नी से मुलाकात की व्यवस्था 'पूरी तरह से मानवीय आधार पर की गई है।'

Updated on: 22 Dec 2017, 02:55 AM

highlights

  • कुलभूषण जाधव को तत्काल फांसी की सजा दिए जाने का कोई खतरा नहीं
  • पाक ने कहा, उसकी मां व पत्नी से मुलाकात की व्यवस्था 'पूरी तरह से मानवीय आधार पर की गई है'
  • जाधव को कथित जासूसी व आतंकवाद के आरोपों में फांसी की सजा सुनाई गई है

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि कुलभूषण जाधव को तत्काल फांसी की सजा दिए जाने का कोई खतरा नहीं है और उसकी मां व पत्नी से मुलाकात की व्यवस्था 'पूरी तरह से मानवीय आधार पर की गई है।'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, 'मैं आपको भरोसा देता हूं कि जाधव को तत्काल फांसी की सजा दिए जाने का कोई खतरा नहीं है और उसकी दया याचिका अभी भी लंबित है।'

अधिकारी ने कहा कि जाधव की मां और पत्नी 'इस्लामिक परंपराओं व पूरी तरह से मानवीय आधार पर' उससे यहां 25 दिसंबर को मुलाकात करेंगी।

पाकिस्तान ने कहा कि जाधव की मां व पत्नी के पाकिस्तानी मीडिया से मिलने की इजाजत देने के भारत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को जाधव की मां और पत्नी को वीजा जारी कर दिया है। जाधव को कथित जासूसी व आतंकवाद के आरोपों में फांसी की सजा सुनाई गई है।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को दिया वीजा

जाधव की मां और पत्नी वाघा बार्डर के जरिए शनिवार को पाकिस्तान पहुंचेंगी। जाधव से मुलाकात के समय दोनों महिलाओं के साथ एक भारतीय राजनयिक के साथ रहने की उम्मीद है।

इससे पहले पाकिस्तान जाधव तक भारत के कांसुलर पहुंच को बार-बार इनकार कर चुका है। पाकिस्तान का कहना है कि उसने जाधव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया है।

भारत का कहना है कि नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद जाधव ईरान में व्यापार के लिए गए थे, जहां से उनका अपहरण किया गया।

और पढ़ें: कोर्ट ने कहा- 2G घोटाला नहीं हुआ, कांग्रेस ने BJP से की माफी की मांग