logo-image

पाकिस्तान ने मीडिया को बालाकोटा ले जाने की बात कहकर, खराब मौसम का दिया हवाला

भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोटा में हवाई स्ट्राइक कर जैश- ए-मोहम्मद के आतंकियों को सर्वनाश कर दिया है.

Updated on: 26 Feb 2019, 07:31 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार रात भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उससे पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत का बदला लिया है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोटा में सर्जिकल स्ट्राइक कर जैश- ए-मोहम्मद के आतंकियों पर हमला बोला जिसमें 200 से 300 आतंकी मारे जाने की खबर है. जिसके बाद दुश्मन देश पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है और लगातार भारत के हमले को खारिज कर रहा है. वहीं अपनी बात को मजबूत करने के लिए बालाकोटा से शवों को हटा रहा है.

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सवेरे पाकिस्तान के बालाकोट में यह अटैक किया है. भारत के इस हमले में करीब 300 आतंकियों के सफाए का दावा किया गया है. अब पाकिस्तान कह रहा है कि भारत ने सीमा का उल्लंघन किया है. साथ ही वह भारत के दावों को यह कहकर खारिज कर रहा है कि उन्होंने भारतीय विमानों को वापस जाने पर मजबूर किया.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से मिली भारत को धमकी कहा, युद्ध से बचें नहीं तो दिल्ली में लहराएगा पाक का झंडा

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत की तरफ से गलत दावे किए जा रहे हैं. इसके लिए वह पाकिस्तानी और विदेशी मीडिया को बालाकोट ले जाने की तैयारी कर रहा है. कुरैशी का कहना है कि हम देश-विदेश की मीडिया को बालाकोट ले जाकर असल हालात दिखाना चाहते हैं और भारत के दुष्प्रचार को दुनिया के सामने रखना चाहते हैं.

कुरैशी ने कहा कि हमारे हेलिकॉप्टर मीडिया को बालाकोट ले जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन इसके बाद वह मौसम खराब होने का भी बहाना देने लगे. कुरैशी ने कहा कि अगर मौसम सही रहा तो बालाकोट के लिए निकला जाएगा.

गौरतलब है भारत द्वरा मंगलवार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान खिसयाया बैठा है और भारत द्वारा हमले की बात को नकार रहा है. हालांकि पाकिस्तान वहां मीडिया ले जाने से पहले आतंकियों के शवों को हटाने का काम कर रहा है.