logo-image

पाकिस्तान से मिली भारत को धमकी कहा, युद्ध से बचें नहीं तो दिल्ली में लहराएगा पाक का झंडा

जियो न्यूज के मुताबिक, घटनाक्रम के बाद शरीफ ने भारतीय नेतृत्व से अपनी युद्ध रणनीति पर फिर से सोचने का आग्रह किया और चेताया कि अगर भारत युद्ध शुरू करता है तो पाकिस्तान नई दिल्ली में अपना झंडा फहराएगा.

Updated on: 26 Feb 2019, 05:44 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने मंगलवार को भारत से इस क्षेत्र में युद्ध रोकने का आग्रह किया. जियो न्यूज के मुताबिक, घटनाक्रम के बाद शरीफ ने भारतीय नेतृत्व से अपनी युद्ध रणनीति पर फिर से सोचने का आग्रह किया और चेताया कि अगर भारत युद्ध शुरू करता है तो पाकिस्तान नई दिल्ली में अपना झंडा फहराएगा.

यह भी पढ़ें- Surgical Strike 2: पाकिस्तान में खलबली मचाने के बाद दिल्ली की जनता के साथ सेल्फी खिंचा रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी

शरीफ ने कहा, "भारतीय नेतृत्व को अपनी भावनाओं से बाहर निकलना चाहिए और जिम्मेदाराना तरीके से काम करना चाहिए. उन्हें दक्षिण एशिया के लोगों को युद्ध में नहीं धकेलना चाहिए."

नेशनल एसेंबली में विपक्ष के नेता ने कहा, "भारतीय पक्ष के लिए पाकिस्तान के रुख को कमजोरी समझना एक भारी भूल होगी."

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमान मंगलवार के अहले सुबह करीब 3.30 बजे पाकिस्तान के आसमान में आफत बनकर बरसे और जैश ए मोहम्मद और लश्कर के आतंकी लॉन्च पैंड को पूरी तरह तबाह कर दिया. सरकारी सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के खात्मे की इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने मिराज 2000 से 6 बेहद शक्तिशाली लेजर गाइडेड ( लक्ष्य को भेदने की पूरी क्षमता) बम बालाकोट (पाकिस्तान) में आतंकियों के लॉन्च पैड पर गिराए और उन्हें हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक वायुसेना के इस कार्रवाई में करीब 300-400 आतंकी मारे गए जबकि आम लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.