News Nation Logo
Banner

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप,कहा-60 प्रतिशत जनता को ही राशन दिया जा रहा है

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सेंट्रल गवर्मेंट पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ भेदभाव कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां 60 प्रतिशत जनता को ही राशन दिया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Jun 2020, 08:58:03 PM
Mamata banrjee tmc

ममता बनर्जी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal CM Mamata Banerjee) ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि सेंट्रल गवर्मेंट पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ भेदभाव कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां 60 प्रतिशत जनता को ही राशन दिया जा रहा है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे राज्य के केवल 60 प्रतिशत लोगों को ही राशन मिलता है जो केंद्र द्वारा प्रदान किया जा रहा है. ऐसा भेदभाव क्यों है? मैं कहूंगा कि देश के 130 करोड़ लोगों को राशन मिलना चाहिए.

वहीं ममता बनर्जी ने चीन के ऐप को बंद करने को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) के फैसले का स्वागत किया साथ ही और कड़े कदम उठाने की बात कही. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि ऐप पर प्रतिबंध लगाना पर्याप्त नहीं होगा, बल्कि चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी पर ओवैसी का वार, कहा- चीन पर बोलना था, चना पर बोल गए, ईद भी भूले

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने हालांकि कहा कि इस मुद्दे पर निर्णय पूरी तरह से केंद्र सरकार को लेना है. उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह विषय विदेश मामलों के विभाग का है, हम केंद्र सरकार के रुख का समर्थन करेंगे.... लेकिन, हमें एक ओर जहां बहुत आक्रामक होना होगा और वहीं दूसरी तरफ, राजनयिक चैनल का भी उपयोग करना होगा.

और पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आखिर क्यों पीएम मोदी का जताया आभार?

बता दें कि पीएम मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने मुफ्त अनाज देने की योजना अब अगले पांच महीनों तक जारी रहने का ऐलान किया. पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक लागू करने को कहा. यानी नवंबर तक गरीब परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो चावल या गेंहू मुफ्त में मिलेगा. इसके साथ ही एक किलो चना भी मिलेगा.

First Published : 30 Jun 2020, 08:58:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×