logo-image

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आखिर क्यों पीएम मोदी का जताया आभार?

पीएम मोदी के इस ऐलान का सभी ने स्वागत किया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने प्रदेशवासियों की तरफ से पीएम मोदी को आभार व्यक्त किया.

Updated on: 30 Jun 2020, 06:35 PM

नई दिल्ली:

कोरोना काल में छठी बार देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए बड़ा ऐलान किया. उन्होंने घोषणा की है कि मुफ्त अनाज देने की योजना अब अगले पांच महीनों तक जारी रहेगी. पीएम मोदी के इस ऐलान का सभी ने स्वागत किया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने प्रदेशवासियों की तरफ से पीएम मोदी को आभार व्यक्त किया.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है. उन्होंने पर्वों और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया है. मैं उनके इस मार्गदर्शन के लिए सभी प्रदेश वासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं.'

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के संबोधन के बाद राहुल गांधी का हमला- तू इधर उधर...

बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है, जरूरतें और खर्चें बढ़ेंगे, ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली योजना जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर में भी लागू रहेगी. सरकार द्वारा इन पांच महीनों के लिए 80 करोड़ से ज्यादा भाइयों-बहनों को 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा. साथ ही प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा.

और पढ़ें:PM मोदी के नहले पर ममता बनर्जी का दहला, जानें पूरा मामले

पीएम मोदी के इस ऐलान का बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी स्वागत किया. उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है, जो गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है.