News Nation Logo
Banner

किस प्रधानमंत्री का पीएम मोदी ने किया जिक्र, जिस पर लगा 13 हजार का जुर्माना

PM Modi ने मंगलवार शाम देश को संबोधित किया. इस दौरना उन्होंने कोरोना वायरस महामारी, लॉकडाउन, अनलॉक, आत्मनिर्भर भारत और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना समेत कई मुद्दों पर बात की. पीएम मोदी ने नियमों के पालन का भी मुद्दा उठाया.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 06:34:11 PM
Narendra Modi

नरेंद्र मोदी। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

PM Modi ने मंगलवार शाम देश को संबोधित किया. इस दौरना उन्होंने कोरोना वायरस महामारी, लॉकडाउन, अनलॉक, आत्मनिर्भर भारत और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना समेत कई मुद्दों पर बात की. पीएम मोदी ने नियमों के पालन का भी मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वालों को समझाना होगा.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के संबोधन के बाद राहुल गांधी का हमला- तू इधर उधर...

पीएम मोदी ने कहा कि जब लॉकडाउन लगा हुआ था उस वक्त सभी लोग नियमों का पालन कर रहे थे. सभी लोग इस मुद्दे पर गंभीर थे. लेकिन अनलॉक शुरु होते ही कुछ लोग लापरवाह हो गए. अब देश के सभी नागरिकों को फिर से उसी तरह की सतर्कता दिखाने की जरूरत है. नियमों का पालन न करने वालों को रोकना होगा और उन्हें समझाना होगा.

उन्होंने कहा कि आपने खबरों में देखा होगा कि एक देश के प्रधानमंत्री पर 13 हजार का जुर्माना इसलिए लगाया गया क्योंकि वो एक सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहन कर नहीं गए थे. भारत के भी स्थानीय प्रशासन को इसी चुस्ती और जज्बे के साथ काम करना होगा.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के नहले पर ममता बनर्जी का दहला, जानें पूरा मामले

यह 130 भारतीयों की रक्षा का अभियान है. गांव का प्रधान हो या देश का प्रधानमंत्री कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है. अब यह चर्चा होने लगी है कि पीएम मोदी ने आखिर किस प्रधानमंत्री के बारे में कहा था. दरअसल, पीएम मोदी ने अपने भाषण में बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बोइको बोरिसोव का जिक्र किया था.

पूरे देश के लिए एक राष्‍ट्र एक राशन कार्ड

पीएम मोदी ने कहा कि आपने ईमानदारी से टैक्स भरा है, अपना दायित्व निभाया है, इसलिए आज देश का गरीब, इतने बड़े संकट से मुकाबला कर पा रहा है. मैं आज हर गरीब के साथ देश के हर किसान-टैक्सपेयर का हृदय से अभिनंदन करता हूं. उन्हें नमन करता हूं. अब पूरे भारत के लिए एक राशन-कार्ड की व्यवस्था भी हो रही है. यानी एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड.

First Published : 30 Jun 2020, 06:34:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×