News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब छत्तीसगढ़ खादी के नायब उत्पाद

छत्तीसगढ़ की नायाब कारीगरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के पास विक्रय हेतु सुलभ कराया गया है.  विक्रय केन्द्र ‘‘संगवारी छत्तीसगढ़’’ का शुभारंभ छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने किया है.

MOHIT RAJ DUBEY | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Nov 2021, 10:44:13 PM
Chhattisgarh Khadi

Chhattisgarh Khadi (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की नायाब कारीगरी को दिल्ली ( Chhattisgarh Khadi in the national capital Delhi ) में प्रधानमंत्री आवास के पास विक्रय हेतु सुलभ कराया गया है.  विक्रय केन्द्र ‘‘संगवारी छत्तीसगढ़’’ का शुभारंभ छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ( Rajendra Tiwari, chairman of Chhattisgarh Khadi and Village Industries Board  ) ने किया है. इस मौके पर राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम, छत्तीसगढ़ खादी ओर ग्रामोद्योग बोर्ड की प्रबंध संचालक रेखा शुक्ला मौजूद थे.  तिवारी ने इस अवसर पर कहा कि विक्रय केंद्र के खुल जाने से छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग के उत्पाद अब दिल्लीवासियों को ओर सहजता से सुलभ होंगे। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी नहीं चाहते कि ऐसा हो, क्‍योंकि CSK के लिए पूरा सीजन....

अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अपनी बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड ने कोरोना काल की विषम परिस्थिति में भी ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अपनी बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाई है और ग्रामीणों की आजीविका का साधन बना है।

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Big News : PBKS और SRH ने BCCI से की लखनऊ टीम की शिकायत!

बुनकरों और कारीगरों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों का बेहतर बाजार उपलब्ध कराता है

श्रीमती शुक्ला ने बताया कि, छत्तीसगढ़ खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड ग्रामीण अंचलों में रोजगार के अवसरों का सृजन कर ग्रामीणों में आत्मनिर्भरता की भावना को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ बुनकरों और कारीगरों द्वारा तैयार किए गए उत्पादों का बेहतर बाजार उपलब्ध कराता है।

यह भी पढ़ें: Omicron: क्या देश में फिर लगने वाला है लॉकडाउन? जानें क्या योजना बना रही सरकार

First Published : 29 Nov 2021, 10:44:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Chhattisgarh