logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी नहीं चाहते कि ऐसा हो, क्‍योंकि CSK के लिए पूरा सीजन....

आईपीएल 2022 के लिए कौन से खिलाड़ी रिटेन होंगे, इसको लेकर लगातार कयासबाजी हो रही है. हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे हैं, जो जिनके बारे में सभी को पता है कि वे रिटेन होंगे ही होंगे.

Updated on: 29 Nov 2021, 08:39 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट जारी होना बाकी है. आईपीएल की आठ टीमें अपने चार चार खिलाड़ी ही रिटेन कर पाएंगी, ये अधिकतम सीमा है, बाकी खिलाड़ी रिलीज करने होंगे. आईपीएल 2022 के लिए कौन से खिलाड़ी रिटेन होंगे, इसको लेकर लगातार कयासबाजी हो रही है. हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी ऐसे हैं, जो जिनके बारे में सभी को पता है कि वे रिटेन होंगे ही होंगे. इसी में से एक नाम है, टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और अब आईपीएल में सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी का. एमएस धोनी का रिलीज होना तो दूर की बात है, कोई ये सोच भी नहीं सकता. महेंद्र सिंह धोनी आने वाले कितने और साल अभी आईपीएल खेलेंगे ये किसी को भी नहीं पता. लेकिन हां इतना जरूर है कि वे आईपीएल 2022 तो जरूर ही खेलने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : अभी जारी नहीं होगी रिटेंशन लिस्‍ट, टीमों को मिला और वक्‍त!

एमएस धोनी को लेकर पहले ये भी खबरें सामने आई थीं कि वे चाहते हैं कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम उन्‍हें पहले नंबर पर रिटेन न करें. क्‍योंकि टीमें जो भी खिलाड़ी रिटेन करेंगी, उनके बारे में टीमों को ये भी बताना होगा कि वे पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर किस खिलाड़ी को रिटेन कर रही हैं. इसी रिटेंशन से खिलाड़ी की सैलरी तय होगी. जो टीम अपने चार खिलाड़ी रिटेन करेगी, वो अपने पहले रिटेंशन को 16 करोड़ रुपये देगी. लेकिन खबरें ये आई थीं कि एमएस धोनी नहीं चाहते कि उन्‍हें पहले नंबर का रिटेंशन दिया जाए. वे बाद का रिटेंशन होना चाहते हैं, ताकि टीम को उन्‍हें कम पैसे देने पड़ें. लेकिन टीम उन्‍हें पहले ही नंबर का रिटेंशन देने की तैयारी में बताई जाती है. अभी जब आईपीएल 2022 जीतने का जश्‍न सीएसके ने मनाया था, तब उस कार्यक्रम में एमएस धोनी भी पहुंचे थे, साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा था कि वे आईपीएल का अपना आखिरी मैच चेन्‍नई में ही खेलेंगे. अब जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें कहा जा रहा है कि आईपीएल 2022 का पहला मैच ही चेन्‍नई में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Big News : PBKS और SRH ने BCCI से की लखनऊ टीम की शिकायत!

इस बीच न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज साइमन डोल ने कहा है कि ऐसा मुश्‍किल ही लग रहा है कि एमएस धोनी आईपीएल 2022 में अपना पूरा सीजन खेलें. ये बात कहकर साइमन डोल ने सभी क्रिकेट फैंस को चौंका दिया था. उन्‍होंने ये भी कहा कि अगर एमएस धोनी आईपीएल 2022 को बीच में ही छोड़ देते हैं तो फिर दक्षिण अफ्रीका के ही पूर्व कप्‍तान और सीएसके के सलामी बल्‍लेबाज फॉफ डुप्‍लेसी इस टीम के कप्‍तान हो सकते हैं, बाकी सीजन में डुप्‍लेसी ही कप्‍तानी करेंगे. हालांकि ये साफ कर देना जरूरी है कि एमएस धोनी कब तक खेलेंगे ये फैसला उन्‍हीं को करना है और हो सकता है कि आने वाले कुछ और साल खेलते हुए नजर आएं. देखना होगा कि एमएस धोनी क्‍या फैसला करते हैं.