logo-image

IPL 2022 Big News : PBKS और SRH ने BCCI से की लखनऊ टीम की शिकायत!

रिटेंशन लिस्‍ट जारी करने की आखिरी तारीख करीब आ रही है. रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के बाद दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं.

Updated on: 29 Nov 2021, 05:19 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention List of All Teams : आईपीएल 2022 के आयोजन से पहले रिटेंशन की टेंशन बढ़ती जा रही है. रिटेंशन लिस्‍ट जारी करने की आखिरी तारीख करीब आ रही है. रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के बाद दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं, लेकिन अब ये खबर सामने आ रही है कि रिटेशन लिस्‍ट जारी होने से पहले ही लखनऊ की टीम ने खिलाड़ियों से सम्‍पर्क किया है. नाम तो काफी पहले से ही सामने आ रहे थे, लेकिन अब मामला तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल पंजाब किंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मामले की शिकायत बीसीसीआई से की है. देखना होगा कि मामले को लेकर बीसीसीआई कुछ कदम उठाता है या फिर यूं ही मामला टल जाता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction में जाए बगैर केएल राहुल बन जाएंगे आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी!

दरअसल बीसीसीआई का नियम ये कि आईपीएल की आठ पुरानी टीमें पहले अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करेंगी, उसके बाद जो खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे, उसमें से दो नई टीमें तीन तीन खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जोड़ सकती हैं. नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद को ये अनुमति है कि वे मेगा ऑक्‍शन से ऐसा कर सकती हैं. अब इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल की एक टीम ने बताया है कि नई टीम खिलाड़ियों से अभी से बात कर रही है और अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रही है. ये सही है कि नई फ्रेंचाइजियां भी अपने साथ अच्‍छे खिलाड़ी जोड़ने की कोशिश करेंगी, लेकिन जब तक खिलाड़ी रिलीज नहीं हो जाते, उनसे बात करना सही नहीं है. इतना ही नहीं नई टीम खिलाड़ियों को बड़ी रकम देकर अपनी पुरानी टीम छोड़ने और नई टीम के साथ जुड़ने की बात कह रही हैं. ये नियमों के हिसाब से ठीक नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : रिलीज होने वाले खिलाड़ियों को होगा बहुत ज्‍यादा फायदा

वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई के अधिकारी ने इनसाइड स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि उन्‍हें इस बारे में अभी तक कोई भी लिखित शिकायत तो नहीं मिली है, लेकिन दो फ्रेंचाइजियों ने लखनऊ की टीम ओर से खिलाड़ियों को गलत तरीके से अपने साथ जोड़ने की बात कही है. बीसीसीआई की ओर से इस मामले की जांच की जा रही है. अगर आरोप सही साबित होते हैं तो टीम पर कार्रवाई जरूर की जाएगी. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि हम चीजों को खराब नहीं होने देना चाहते, ये मौजूदा आठ टीमों के लिए ठीक नहीं है.