logo-image

IPL 2022 Mega Auction में जाए बगैर केएल राहुल बन जाएंगे आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी!

आईपीएल की आठ पुरानी टीमों को अपने चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी करनी होगी. वैसे तो रिटेन लिस्‍ट सभी टीमों ने तैयार कर ली है, लेकिन अभी जारी नहीं की है.

Updated on: 30 Nov 2021, 12:38 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention List : आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन दिसंबर के आखिर में या फिर जनवरी में आयोजित किया जा सकता है. हालांकि इससे पहले आईपीएल की आठ पुरानी टीमों को अपने चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी करनी होगी. वैसे तो रिटेन लिस्‍ट सभी टीमों ने तैयार कर ली है, लेकिन अभी जारी नहीं की है. माना जा रहा है कि लिस्‍ट जल्‍द सामने आएगी. इस बार आईपीएल के लिए ऑक्‍शन ही नहीं बल्‍कि मेगा ऑक्‍शन होगा. यानी कुछ रिटेन किए गए खिलाड़ियों के अलावा बाकी सभी को मैदान में आना होगा. लेकिन इससे पहले ही खबरें इस तरह की आ रही हैं कि आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन से पहले ही केएल राहुल आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : रिलीज होने वाले खिलाड़ियों को होगा बहुत ज्‍यादा फायदा

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि केएल राहुल अपनी आईपीएल टीम पंजाब किंग्‍स के साथ अब जुड़े नहीं रहना चाहते. बताया जा रहा है कि पंजाब किंग्‍स की टीम तो उन्‍हें अपने साथ रखना चाहती है, लेकिन केएल राहुल खुद ही नहीं जुड़ना चाहते. हालांकि केएल राहुल और पंजाब किंग्‍स की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है. अब इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल की दो नई टीमों में से एक लखनऊ की फ्रेंचाइजी केएल राहुल को रिटेन लिस्‍ट जारी होने और मेगा ऑक्‍शन से पहले ही अपने साथ जोड़ लेगी. वो भी अभी तक की सबसे ज्‍यादा रकम में. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि केएल राहुल को करीब 20 करोड़ रुपये मिल सकते हैं. अगर केएल राहुल मेगा ऑक्‍शन में गए तो उनकी कीमत काफी ज्‍यादा लग सकती है और इसकी कोई गारंटी भी नहीं है कि लखनऊ की टीम उन्‍हें अपने साथ कर ही ले. ऑक्‍शन में तो जो टीम ज्‍यादा बोली लगाएगी लोकेश राहुल उसी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के रिटेंशन से पहले RCB के सामने बड़ी मुश्‍किल, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री!

आपको बता दें कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों की बात करें तो इस वक्‍त सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस हैं. पिछले ही साल हुए मिनी ऑक्‍शन में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने उन्‍हें साढ़े 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस बार पहले से ही कहा जा रहा था कि इस बार ये रिकॉर्ड टूट भी सकता है. इतना ही नहीं बताया ये भी जा रहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले स्‍पिनर राशिद खान की भी बात लखनऊ से चल रही है और उन्‍हें करीब 16 करोड़ रु़पये मिल सकते हैं. वैसे भी लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयन्‍का ने आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम खरीदी है. ऐसे में अगर इसी टीम से कोई सबसे महंगा खिलाड़ी भी मिल जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. देखना होगा कि जो रिपोर्ट अभी तक सामने आ रही हैं वो कितनी सही हैं. कुछ ही दिन में इसका खुलासा हो जाएगा.