logo-image

IPL 2022 के रिटेंशन से पहले RCB के सामने बड़ी मुश्‍किल, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री!

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि कोई भी टीम चार से ज्‍यादा खिलाड़ी रिटेन नहीं कर सकतीं. अच्‍छी टीमों के लिए चार खिलाड़ी चुनना मुश्‍किल का सबब है.

Updated on: 28 Nov 2021, 06:35 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Retention List Update : आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने से पहले सभी टीमें टेंशन में हैं. अब कुछ ही घंटे बाद आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आ जाएगी. टीमें इस वक्‍त इसी काम में जुटी हुई हैं. आईपीएल के पिछले दो सीजन में जिन टीमों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है, उनके सामने ये मुश्‍किल है कि वे अपनी विनिंग टीम को नहीं बदलना चाहती हैं. लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि कोई भी टीम चार से ज्‍यादा खिलाड़ी रिटेन नहीं कर सकतीं. अच्‍छी टीमों के लिए चार खिलाड़ी चुनना मुश्‍किल का सबब है. वहीं जिन टीमों ने अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया है, वे किसे रिटेन करें, उनके सामने दूसरी तरह की दिक्‍कत है. कुछ टीमें तो एक या दो ही खिलाड़ी रिटेन करने जा रही हैं. इस बीच आरसीबी की रिटेन लिस्‍ट करीब करीब पक्‍की मानी जा रही थी, लेकिन भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के बाद इसमें बदलाव की बातें भी सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SA : हार्दिक पांड्या की छुट्टी, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएंगे, IPL 2022 को लेकर...

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने भले ही भारतीय टीम की कप्‍तानी छोड़ दी हो, लेकिन वे टीम के रिटेन होंगे, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए. इसके बाद जो नाम सामने आ रहा है वो ग्‍लेन मैक्‍सवेल का है. एबी डिविलियर्स के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास के बाद अब ग्‍लेन मैक्‍सवेल के रिटेन होने की संभावना काफी बढ़ गई है. इससे पहले खबरें इस तरह की आ रही थी कि युजवेंद्र चहल और देवदत्‍त पडिक्‍कल रिटेन किए जा सकते हैं. हालांकि नाम हर्षल पटेल का भी चल रहा था. हालांकि अभी तक पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि कौन सा खिलाड़ी रिटेन होगा और कौन सा रिलीज हो जाएगा. इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसके नाम की चर्चा नहीं हो रही थी, लेकिन भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच जो पहला टेस्‍ट खेला जा रहा है, उस मैच में उस खिलाड़ी ने प्‍लेइंग इलेवन में न होने के बाद भी शानदार प्रदर्शन किया और अब चर्चा में आ गया है. हम बात कर रहे हैं विकेट कीपर बल्‍लेबाज श्रीकर भरत की. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention LIVE : कब, कहां और कैसे देखें रिटेंशन लिस्‍ट लाइव 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेल जा रहे पहले टेस्‍ट में श्रीकर भारत को मौका नहीं दिया गया था. बतौर विकेट कीपर रिद्धिमान साहा खेल रहे थे. लेकिन मैच के ही दौरान साहा चोटिल हो गए और उनकी जगह विकेट कीपिंग का मौका मिला श्रीकर भरत को. उन्‍होंने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाया और चर्चा में आ गए. इसके बाद अब आरसीबी कैंप में उनके नाम की भी चर्चा शुरू हो गई है. जब तक आरसीबी में एबी डिविलियर्स थे, वे मौका पड़ने पर विकेट कीपिंग भी कर लेते थे, लेकिन अब वे नहीं हैं तो टीम को एक विकेट कीपर भी चाहिए. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार जिस तरह का प्रदर्शन श्रीकर भरत ने किया है, उसके बाद सोचा जा रहा है कि श्रीकर भरत को रिलीज कर फिर से ऑक्‍शन में कोई नया विकेट कीपर तलाश किया जाए, जो काफी मुश्‍किल होगा. अब अगर श्रीकर भरत रिटेन किए जाते हैं तो फिर देवदत्‍त पडिक्‍कल और युजवेंद्र चहल में से किसी एक का पत्‍ता कट सकता है. देखना होगा कि 30 नवंबर की शाम को जब आरसीबी की रिटेन लिस्‍ट जारी होगी तो कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन किए जाते हैं. अभी पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता.