News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा चारधाम यात्रा को धीमा करेगी उत्तराखंड सरकार, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भीड़ को बताई वजह हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा
Banner

IPL 2022 Retention LIVE : कब, कहां और कैसे देखें रिटेंशन लिस्‍ट लाइव 

क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि टीमें कौन से खिलाड़ी रिटेन कर रही है और कौन से खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे. इतना ही नहीं, आईपीएल की दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ की भी नजर इस पर है.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Nov 2021, 09:24:54 PM
IPL 2022 Retained Players List

IPL 2022 Retained Players List (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

IPL 2022 Retention List Live Updates : आईपीएल 2022 की तैयारियों के बीच आठ टीमों की रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने वाली है. सभी क्रिकेट फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि टीमें कौन से खिलाड़ी रिटेन कर रही है और कौन से खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे. इतना ही नहीं, आईपीएल की दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ की भी नजर इस पर है. जो खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे, उसमें से कोई भी तीन खिलाड़ी नई टीमें अपने साथ जोड़ सकती हैं. दो टीमों को इस बात की छूट है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि टीमें 30 नवंबर की शाम को अपनी लिस्‍ट जारी कर दें. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : दिल्‍ली छोड़ मुंबई जाएंगे श्रेयस अय्यर, हिटमैन के साथ खेलेंगे आईपीएल!

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले रिटेंशन की तारीख अब करीब आ गई है. लगभग सभी टीमों ने अपने चार चार खिलाड़ी चुन लिए हैं. माना जा रहा है कि इन्‍हीं में से कुछ एक बदलाव करने के बाद टीमें लिस्‍ट जारी कर देंगी. क्रिकेट फैंस लगातार ये जानना चाह रहे हैं कि उनकी फेवरिट टीम किस खिलाड़ी को रिटेन करने जा रही है. अगर आप लिस्‍ट को लाइव देखना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. आईपीएल 2022 के मैचों का लाइव प्रसारण करने वाले चैनल यानी स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने तय किया है कि उनके चैनल पर रिटेंशनल लिस्‍ट लाइव दिखाई जाएगी. आठ पुरानी टीमों से कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन किया हैं और कौन से नहीं, ये अब आप लाइव जान सकते हैं. स्‍टार स्‍पोर्ट्स की ओर से एक ट्विट किया गया है, जिसमें कहा गया है कि 30 नवंबर की शाम को साढ़े 9 बजे से आप चैनल पर इसे लाइव देख सकते हैं. केवल स्‍टार स्‍पोर्ट्स के टीवी चैनल पर ही नहीं, अगर आप इसे मोबाइल पर देखना चाहें तो भी देख सकते हैं. अगर आपके मोबाइल में डिज्‍नी प्‍लस हॉट स्‍टार का ऐप डाउनलोड है और आप ने इसका सबस्‍क्रप्‍शिन ले रखा है तो इसे आप लाइव देख सकते हैं. ये आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention Update : RCB इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन, कप्‍तान को लेकर...

आईपीएल की रिटेंशन लिस्‍ट 30 नवंबर को शाम को सामने आ जाएगी, इसके बाद एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक आईपीएल की दो नई टीमें किन्‍हीं तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं. माना जा रहा है कि इसी के साथ बीसीसीआई की ओर से ऐलान कर दिया जाएगा कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन कब होगा. माना जा रहा है कि दिसंबर के आखिर में या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जाएगा. इसमें टीमों के पास 90 करोड़ रुपये का पर्स तय किया गया है. बीसीसीआई के सचिव जयशाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. माना जा रहा है कि अप्रैल के पहले ही हफ्ते में आईपीएल का अगला सीजन शुरू हो जाएगा. देखना होगा कि आठ टीमें अपने कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन करती हैं.

First Published : 28 Nov 2021, 03:51:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.