logo-image

IPL 2022 Retention Update : RCB इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन, कप्‍तान को लेकर...

इस बार की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने से पहले खास बात ये भी हुई है कि कई टीमें अपने कप्‍तान भी बदल रही हैं. हालांकि जहां तक आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बात करें तो इसके कप्‍तान विराट कोहली हुआ करते थे.

Updated on: 27 Nov 2021, 10:13 PM

नई दिल्‍ली :

RCB New captain : आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी टीमें जिन खिलाड़ियों को रिटेन कर रही हैं, उनके नाम अब सामने आने लगे हैं. 30 नवंबर की शाम तक सभी टीमें इस बात का ऐलान कर देंगी कि वे किसे रिटेन कर रही हैं. टीम के बाकी खिलाड़ी रिलीज हो जाएंगे. इसके बाद जब आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन का मंच सजेगा तो ये खिलाड़ी फिर से मैदान में आएंगे और किसी न किसी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इस बार की रिटेंशन लिस्‍ट सामने आने से पहले खास बात ये भी हुई है कि कई टीमें अपने कप्‍तान भी बदल रही हैं. हालांकि जहां तक आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बात करें तो इसके कप्‍तान विराट कोहली हुआ करते थे. विराट कोहली को टीम ने कप्‍तानी से तो नहीं हटाया, लेकिन उन्‍होंने खुद ही कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. ऐसे में आरसीबी सहित कई टीमों को कप्‍तान भी चुनना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK की रिटेंशन लिस्‍ट में फंस गया पेंच, एमएस धोनी नहीं चाहते कि......

लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें भी इस बार आईपीएल का हिस्‍सा होने जा रही हैं. पिछले कुछ समय से इन टीमों के कप्‍तान को लेकर नाम सामने आए हैं, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं है कि आरसीबी में विराट कोहली की जगह कप्‍तान कौन होगा. माना जा रहा है कि आरसीबी अपने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने जा रही है, उसमें विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर है. वहीं इसके बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल का नाम है. इसके अलावा देवदत्‍त पडिक्‍कल और युजवेंद्र चहल भी रिटेन किए जा सकते हैं. हालांकि आखिरी लिस्‍ट जारी किया जाना बाकी है. खास बात ये है कि जिन खिलाड़ियों के नाम रिटेन होने के लिए सामने आ रहे हैं, उसमें से कोई कप्‍तान बनेगा, ऐसा नजर तो नहीं आ रहा है. माना जा रहा है कि टीम में शायद ही इनमें से किसी को कप्‍तान बनाए. लेकिन इस टीम का कप्‍तान होगा कौन, ये अभी तक किसी को नहीं पता. हो सकता है कि आरसीबी मैनेजमेंट की किसी से बात हो रही हो, लेकिन अभी तक नाम सामने नहीं आया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Retention List : CSK ने रविंद्र जडेजा से कहा, अभी नहीं....

इस बीच माना जा रहा है कि आरसीबी का कप्‍तान कौन होगा, इसके बारे में तब पता चल जाएगा. जब रिलीज सामने आ जाएगी, उसके बाद जो खिलाड़ी रिलीज होंगे या फिर जो नए खिलाड़ी आईपीएल के ऑक्‍शन के लिए अपना नाम डालते हैं, उसी में से कोई कप्‍तान बनेगा. रिटेन और रिलीज लिस्‍ट सामने आने के बाद केवल लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें खिलाड़ी खरीद सकती हैं और अपना कप्‍तान भी चुन सकती हैं, बाकी कोई भी नहीं. लेकिन आरसीबी को कप्‍तान के लिए कम से कम दो तीन नाम सोचने पड़ेंगे, क्‍योंकि जरूरी नहीं है कि जिसे कप्‍तान बनाने के लिए आरसीबी मैनेजमेंट सोच रहा हो, वो आरसीबी के बजट में आ ही जाए, क्‍योंकि हो सकता है कि दूसरी टीम उसके लिए ज्‍यादा बोली लगा दे. लेकिन जो भी होगा, कुछ न कुछ नाम आने वाले कुछ दिनों में सामने आ ही जाएंगे. देखना होगा कि आरसीबी में विराट कोहली की विरासत को कौन सा खिलाड़ी संभालता है.