logo-image
लोकसभा चुनाव

महाराष्ट्र: एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया

महाराष्ट्र: एनआईए ने आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया

Updated on: 27 Jul 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की हिंसक गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

एनआईए अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान 43 वर्षीय अदनान अली सरकार के रूप में हुई है। अदनान अली को एनआईए ने पुणे के कोंढवा में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया।

अधिकारी ने कहा कि अली के कोंढवा स्थित घर की तलाशी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और आईएसआईएस से संबंधित कई दस्तावेज जैसी कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गईं। आपत्तिजनक सामग्री ने आईएसआईएस के प्रति युवाओं को प्रेरित और भर्ती कर संगठन के हिंसक एजेंडे को बढ़ावा देने में उसकी भूमिका को उजागर किया है।

एनआईए ने कहा कि आरोपी ने देश में आईएसआईएस की आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी। एजेंसी ने कहा कि अली महाराष्ट्र आईएसआईएस मॉड्यूल जैसे संगठन के जरिए आईएसआईएस की साजिश के तहत देश की एकता, अखंडता, सुरक्षा और संप्रभुता को बिगाड़ने तथा भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की कोशिश कर रहा था।

एनआईए ने 28 जून को मामला दर्ज किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने 3 जुलाई को मुंबई, ठाणे और पुणे में सर्च अभियान में मुंबई से ताबिश नासिर सिद्दीकी, पुणे से जुबैर नूर मोहम्मद शेख उर्फ अबू नुसैबा, ठाणे से शरजील शेख और बड़ौदावाला से जुल्फिकार अली को गिरफ्तार किया था।

एनआईए ने कहा कि वे पूरी साजिश को उजागर करने के लिए महाराष्ट्र आईएसआईएस मॉड्यूल मामले की जांच जारी रखेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.