logo-image
लोकसभा चुनाव

आरएलपी सांसद ने लोकसभा में आरईईटी पेपर लीक का मुद्दा उठाया, रद्द करने, सीबीआई जांच की मांग की

आरएलपी सांसद ने लोकसभा में आरईईटी पेपर लीक का मुद्दा उठाया, रद्द करने, सीबीआई जांच की मांग की

Updated on: 04 Feb 2022, 09:10 AM

जयपुर:

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) 2021 के पेपर लीक मामले को गुरुवार को लोकसभा में आरएलपी के संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने उठाया, और परीक्षा रद्द करने के साथ-साथ मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की।

निचले सदन में बोलते हुए, बेनीवाल ने कहा कि आरईईटी धोखाधड़ी मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। राजस्थान के युवा आंदोलन कर रहे हैं। आरईईटी परीक्षा में भारी विसंगतियां बताई जा रही हैं। हम चाहते हैं कि आरईईटी 2021 रद्द हो और धांधली की सीबीआई जांच हो।

उन्होनें कहा कि सत्र के बाद बेनीवाल ने मीडिया को बताया कि पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने माना है कि शिक्षा परिसर से परीक्षा का पेपर चोरी हो गया है, तो यह स्पष्ट है कि मामले के तार कई आईएएस अधिकारियों से जुड़े थे। इसलिए, सीबीआई जांच आवश्यक है।

आरईईटी 2021 पेपर लीक को लेकर सियासत तेज हो गई है क्योंकि इस मुद्दे पर बीजेपी लगातार राज्य सरकार पर हमले कर रही है। पूरे राज्य में बीजेपी के अलग-अलग लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.