logo-image
लोकसभा चुनाव

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भीड़ का चर्च पर हमला, एसपी भी घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भीड़ का चर्च पर हमला, एसपी भी घायल

Updated on: 02 Jan 2023, 06:55 PM

रायपुर 2 जनवरी:

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में मतांतरण को लेकर आदिवासियों के दो समूह के बीच बीते कुछ दिनों से तनाव के हालात हैं, इसी क्रम में आज भीड़ ने यहां के एक चर्च पर हमला बोल कर जमकर तोड़फोड़ की। सुरक्षा के लिए पहुंचे पुलिस अधीक्षक पर भी भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें वह घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार नारायणपुर जिले के कुछ इलाकों में सर्व आदिवासी समाज और धर्मांतरण कर चुके ग्रामीणों के बीच विवाद की स्थिति है। एक तरफ जहां धर्मांतरण कर चुके लोग दूसरों पर परेशान करने का आरोप लगाते हैं। दूसरी ओर धर्मांतरण का विरोध करने वालों ने सोमवार को रैली निकाली। उनका आरोप है कि जोर जबरदस्ती और प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है।

रैली में शामिल भीड़ अनियंत्रित हो गई और उसने बंगालपारा स्थित चर्च में पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की। यहां भारी पुलिस बल था और पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार पर भी हमला कर दिया। पुलिस अधीक्षक हमले में घायल हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने संवाददाताओं को बताया है कि रैली निकालने वालों से कहा गया था कि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें, तभी उनमें से कुछ लोग नेतृत्व विहीन हो कर चर्च पहुंच गए और उन्होंने तोड़फोड़ की। पुलिस बल के साथ मैं भी वहां पहुंचा और उन लोगों को समझाइश दी जिस पर वह मान भी गए, इसी बीच किसी ने मुझ पर भी पीछे से हमला कर दिया।

पुलिस अधीक्षक के सिर में चोट है, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और दोनों पक्षों को अलग अलग कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.