News Nation Logo
Breaking

लश्कर कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार, कई हत्याओं में था शामिल

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि नदीम अबरार की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. वह कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Jun 2021, 05:14:13 PM
IGP Kashmir Vijay Kumar

लश्कर कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार, कई हत्याओं में था शामिल (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी
  • लश्कर के टॉप कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया
  • नदीम लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया है. नदीम लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था. इस हमलें आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवानों की हत्या की थी. नदीम अबरार घाटी में राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या समेत कई गंभीर मामलों में वांछित था और लंबे वक्त से एजेंसियों को उसकी तलाश थी. नदीम की गिरफ्तारी के बाद मिलिट्री इंटेलिजेंस और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि नदीम अबरार की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. वह कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा है.

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान: स्वास्थ्य क्षेत्र को 50 हजार करोड़ रुपये की लोन गारंटी

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चंदन कोहली ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रामबन के जैनहाल-बनिहाल निवासी नदीम-उल-हक के रूप में की और कहा कि उसकी गिरफ्तारी से एक बड़ी त्रासदी टल गई है. एसएसपी ने बताया कि हक पाकिस्तान और दक्षिण कश्मीर के शोपियां में अपने आकाओं के संपर्क में था. उन्होंने बताया कि हक को लश्कर-ए-तैयबा के अग्रिम समूह रेसिस्टेंस फोर्स ने किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर आईईडी लगाकर विस्फोट करने का काम दिया था. 

यह भी पढ़ें : कैप्टन Vs केजरीवाल: वो प्रेस कॉन्फ्रेंस करे, हम भोजन की व्यवस्था कर देंगे

एसएसपी ने बताया कि हक को पुलिस टीम ने बरमिनी रोड पर नियमित जांच के दौरान पकड़ा था, जहां वह पीले रंग का बैग लेकर बठिंडी की ओर जा रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस दल को देखकर हक ने भागने की कोशिश की जिससे उस पर शक हुआ और तेजी से पीछा कर उसे पकड़ लिया गया. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में होटल-बैंक्विट हॉल में शादी को मंजूरी, जानें Unlock 5 में क्या खुला क्या बंद?

First Published : 28 Jun 2021, 03:33:15 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.