News Nation Logo

BREAKING

दिल्ली में होटल-बैंक्विट हॉल में शादी को मंजूरी, जानें Unlock 5 में क्या खुला क्या बंद?

जिम, योग केंद्र, होटल, कोर्ट और घरों से बाहर निकल कर बैंक्वेट हॉल, मैरेज हॉल, होटल में शादी करने की इजाजत होगी. फिटनेस सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी दिल्ली वाले जा सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Jun 2021, 12:15:24 AM
Marriage approved in hotel-banquet hall in Delhi

होटल-बैंक्विट हॉल में शादी को मंजूरी, जानें क्या खुला क्या बंद? (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बैंक्विट हॉल में केवल शादी समारोह के लिए ही इजाजत
  • पब्लिक पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब खुले रहेंगे
  • सलून भी खोलने की इजाजत मिल चुकी है

 

 

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीमी होने के बाद दिल्ली में धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ रही है. पिछले चार सप्ताह से  चरणबद्ध तरीक से अनलॉक किया जा रहा है. अनलॉक-5 में अब में सोमवार से सार्वजनिक स्थानों पर अधिक भीड़ देखी जाएगी. क्योंकि जिम, योग केंद्र, होटल, कोर्ट और घरों से बाहर निकल कर बैंक्वेट हॉल, मैरेज हॉल, होटल में शादी करने की इजाजत होगी. फिटनेस सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी दिल्ली वाले जा सकेंगे. हालांकि अंतिम यात्रा में अभी भी 20 से ज्यादा लोगों शामिल नहीं होंगे. बता दें कि शनिवार को अनलॉक-5 को लेकर जारी आदेश में शादी-समारोह में 50 लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराना समारोह वाली जगह पर इंतजाम करने वालों की होगी.

यह भी पढ़ें : बांग्लादेशी महिला से भारतीय ने रचाई शादी, फिर सीमा पार करते हुए BSF ने पकड़ा, गजब की लव स्टोरी

अनलॉक-5 में जिलाधिकारियों को रैंडम कोविड जांच का निर्देश दिया गया है. ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. साप्ताहिक बाजारों को भी एक जोन में एक दिन में एक बाजार खोलने की मंजूरी जारी रखी गई है. निर्देश में कहा गया है कि साप्ताहिक बाजार किसी सड़क के किनारे नहीं बल्कि स्कूल कैंपस या मैदान मे ही लगाने की अनुमति होगी. 

यह भी पढ़ें : इस दिन से बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, तीसरी लहर पर डॉ. गुलेरिया ने कही ये बात

ये अब भी रहेंगे बंद
सिनेमाघर, मनोरंजन पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्वीमिंग पुल को अनलॉक-5 में भी खोलने की इजाजत नहीं मिली है. साथ ही राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक रैलियों, सामूहिक कार्यक्रमों पर पाबंदी जारी रखी गई है. एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन, कोचिंग सेंटर, सोशल, पॉलिटिकल, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट, अकैडमिक से जुड़ी पब्लिक गैदरिंग को भी इजाजत नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें : ऑर्केस्ट्रा में डांस करने वाली नाबालिग लड़की के साथ रेप, रातभर घूमती रही पीड़िता

इनको पहले की तरह रहेगी छूट
दिल्ली मेट्रो, डीटीसी की बसें, कैब-टैक्सी, ऑटो व अन्य सार्वजनिक कॉमर्शियल वाहन 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलती रहेंगी. पब्लिक पार्क, गार्डन, गोल्फ क्लब खुले रहेंगे. रेस्टोरेंट 50 फीसदी सिटिंग कैपिसिटी के साथ सुबह 8 से 10 और बार भी 50 फीसदी सिटिंग कैपिसिटी के साथ दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे. दिल्ली में सभी कॉलोनियों और रेजिडेंशल कॉम्प्लेक्स की सभी दुकानें सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुल रही हैं. सलून भी खोलने की इजाजत मिल चुकी है. ऑटो-कैब, बैट्री रिक्शा, फटफट सेवा में अधिकतम 2 यात्री ही बैठ कर यात्रा करेंगे.

First Published : 28 Jun 2021, 12:09:48 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.