logo-image
लोकसभा चुनाव

केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का दूसरा ट्रायल रन पूरा

केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का दूसरा ट्रायल रन पूरा

Updated on: 19 Apr 2023, 10:05 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने बुधवार को तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक अपना दूसरा ट्रायल रन 7 घंटे 50 मिनट में पूरा किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ट्रेन सुबह 5.20 बजे तिरुवनंतपुरम से रवाना हुई और दोपहर 1.10 बजे कासरगोड पहुंची। ट्रेन का पहला ट्रायल रन सोमवार को तिरुवनंतपुरम से कन्नूर तक किया गया।

मंगलवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की थी कि वंदे भारत एक्सप्रेस को कन्नूर में समाप्त होने के बजाय कासरगोड तक बढ़ाया जाएगा। सेवा का विस्तार करने का निर्णय भाजपा और कांग्रेस नेताओं के अनुरोध के बाद लिया गया था।

कासरगोड स्टेशन पर ट्रेन का स्वागत कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन सहित कई लोगों ने किया। रिपोर्ट के अनुसार, पहला पड़ाव कोल्लम, उसके बाद कोट्टायम, एनार्कुलम, त्रिशूर, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। उन्होंने केरल के लिए हैशटैग वंदेभारत ट्रेनों का 14 महीने पहले सुझाव देने वाले ट्वीट को याद किया।

उन्होंने लिखा, मुझे खुशी है कि अट द रेट अश्विनी वैष्णव ने ऐसा ही किया है। अट द रेट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अप्रैल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए उत्सुक हैं। प्रगित राजनीति से परे होनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.