News Nation Logo

BREAKING

Banner

पीएम मोदी इस संक्रमण काल में जान और जहान दोनों बचाने की कोशिश कर रहे हैं, बोले जेपी नड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए गरीबों को राहत देने का बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण अनाज योजना को नवंबर महीने तक आगे बढ़ा दिया. जेपी नड्डा ने इसे स्वागत योग्य कदम बताया.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Jun 2020, 06:07:28 PM
jp nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए गरीबों को राहत देने का बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण अनाज योजना को नवंबर महीने तक आगे बढ़ा दिया. जिसमें अब नवंबर तक हर परिवार के सदस्य को 5 किलो चावल या गेंहू मुफ्त में मिलेगा. इसके साथ ही एक किलो चना भी मिलेगा. पीएम मोदी के इस ऐलान का बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वागत किया.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने बहुत ही सजगता और संवेदनशीलता के साथ कोरोना महामारी में देश का नेतृत्व का किया है. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए आज प्रधानमंत्री जी ने जरूरतमंद परिवारों के लिए फ्री अनाज की व्यवस्था को अगले पांच माह के लिए बढ़ा दिया है.

और पढ़ें:PM मोदी के नहले पर ममता बनर्जी का दहला, जानें पूरा मामले

मोदी जी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है

उन्होंने ट्वीट करके आगे कहा, 'देश के 80 करोड़ गरीबों के सशक्तिकरण के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले पांच महीनों तक जारी रखने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का दूरदर्शी निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है, जो गरीबों के उत्थान के लिए उनकी कटिबद्धता और संवेदनशीलता को दर्शाता है.

नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान 

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि गरीब कल्याण पैकज के तहत अप्रैल 2020 से शुरू की गई इस योजना पर नवंबर 2020 तक लगभग 1.50 लाख करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.आदरणीय मोदी जी द्वारा इस संक्रमण काल में जान और जहान दोनो को बचाने हेतु किए गए हर संभव प्रयास के लिए हम उनका अभिनंदन करते है.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी के संबोधन के बाद राहुल गांधी का हमला- तू इधर उधर...

उन्होंने आगे कहा कि गरीब कल्याण अन्न योजना को देश के 80 करोड़ गरीब लोगों के लिए दीपावली-छठ तक आगे बढाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्णय के लिए मैं पुनः उनका कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते हुए हार्दिक अभिनंदन करता हूं.

First Published : 30 Jun 2020, 06:07:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×