logo-image
लोकसभा चुनाव

जगदीश शेट्टार का बाहर निकलना : डैमेज कंट्रोल मोड में बीजेपी, कर्नाटक रवाना होंगे जेपी नड्डा

जगदीश शेट्टार का बाहर निकलना : डैमेज कंट्रोल मोड में बीजेपी, कर्नाटक रवाना होंगे जेपी नड्डा

Updated on: 17 Apr 2023, 06:10 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ दिया है, इसके मद्देनजर भाजपा डैमेज कंट्रोल मोड में कूद गई है और सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने गृहनगर हुबली पहुंच रहे हैं।

जगदीश शेट्टार को भाजपा ने टिकट से वंचित कर दिया था, इसलिए वे भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। सत्तारूढ़ भाजपा उनके बाहर निकलने से नुकसान को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है।

सूत्रों ने बताया कि जेपी नड्डा 18 अप्रैल को हुबली पहुंच रहे हैं और हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र में होने वाले दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। शेट्टार इस बार कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

नड्डा 19 अप्रैल को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक संवाद कार्यक्रम में भी भाग लेंगे और दोनों लिंगायत मठ प्रभावशाली मूरसाविरा मठ और सिद्दारूधा मठ का दौरा करेंगे। जेपी नड्डा शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नामांकन दाखिल करने में भी भाग लेंगे।

शेट्टार औपचारिक रूप से सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए थे और उन्हें हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए बी-फॉर्म भी दिया गया। भाजपा द्वारा शेट्टार को टिकट नहीं दिए जाने के बाद कांग्रेस ने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की थी।

शेट्टार के बाहर निकलने के घटनाक्रम ने राज्य की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है और इससे कांग्रेस को फायदा होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.