News Nation Logo

दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण कहर से लोग परेशान. हर दिन आंकड़ें करीब चार लाख के आस-पास निकल रहे हैं. वहीं, कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया हुआ है.इस बीच भारतीय रेलवे ने दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 07:17:28 PM
Cancelled 29 Trains Running From Delhi

दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लॉकडाउन का रेलवे पर असर
  • 29 ट्रेनें हुई रद्द, रेलवे ने लिया फैसला
  • यात्रियों की संख्या हो रही थी कम

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण कहर से लोग परेशान. हर दिन आंकड़ें करीब चार लाख के आस-पास निकल रहे हैं. वहीं, कई राज्यों ने लॉकडाउन लगाया हुआ है.इस बीच भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनों को रद्द (Cancelled 29 Trains Running From Delhi ) कर दिया है. रेलवे द्वारा कैंसिल की गई सभी ट्रेनें लंबी दूरी की थी. रेलवे ( Indian Railways ) ने कोरोना संक्रमण की वजह से घट रहे यात्रियों की संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया है. इनमें वंदे भारत, शताब्दी, राजधानी, दुरंतों सहित कई अन्य महत्वपूर्ण ट्रेनें शामिल हैं ज्यादातर ट्रेनें नौ या 10 मई से यार्ड में खड़ी हो जाएंगी.

यह भी पढे़ं :योगी सरकार ने हेल्थ फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए कोविड के दौर में किया ये बड़ा ऐलान

पिछले कुछ दिनों से पश्चिम, दक्षिण व उत्तर दिशा में जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम होने लगी है रेल अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से कई लोग यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं वहीं, लाकडाउन से यात्रियों को घर से रेलवे स्टेशन आने जाने में परेशानी हो रही है.

यह भी पढे़ं :टेकऑफ करते ही विमान का पहिया हुआ अलग, बीच आसमान में अटकीं सांसें, यूं बची जान

बता दें कि बुधवार को भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 14 ट्रेनों को रद्द करने के बाद अब फिर 16 ट्रेनों को कैंसिल (Canceled Trains) करने का फैसला किया है. हालांकि, ये 6 मई 2021 तक तय समय से चलती रहेंगी. ईस्‍टर्न रेलवे (Eastern Railway) ने बताया कि इन्हें 7 मई 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द किया जा रहा है.

यह भी पढे़ं :सेवा भारती ने दिल्ली में खड़ी की आइसोलेशन सेंटरों की श्रृंखला, कोरोना की जंग में बने जीवन रक्षक

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, कोरोना काल में पूर्व रेलवे की इन ट्रेनों को चला तो दिया गया, लेकिन उसमें कभी भी क्षमता के अनुसार यात्रियों ने सफर नहीं किया. वहीं, कोरोना की दूसरी लहर के कारण यात्रियों की संख्या पहले से भी कम हो गई है. लिहाजा, इन ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 06:49:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.