News Nation Logo

टेकऑफ करते ही विमान का पहिया हुआ अलग, बीच आसमान में अटकीं सांसें, यूं बची जान

महाराष्ट्र के नागपुर से हैदराबाद जा रहे एक एयर एंबुलेंस हादसे का शिकार हो गया. एक एयर एंबुलेंस जो मरीज को लेकर नागपुर से हैदराबाद जा रही थी, उसे बीच में मुंबई की तरफ डाइवर्ट करना पड़ गया. दरअसल, जैसे ही विमान ने उड़ान भरी उसका पहिया अलग हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 11:05:44 PM
Mumbai Airport

टेकऑफ करते ही विमान का पहिया हुआ अलग (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • टेकऑफ करते ही विमान का पहिया हुआ अलग
  • उड़ान भरने वाली एयर एंबुलेंस को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया
  • एयर एंबुलेंस की मुंबई में हैरतंगेज लैंडिंग 

मुंबई:

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) के नागपुर ( Nagpur ) से हैदराबाद ( Hyderabad ) जा रहे एक एयर एंबुलेंस हादसे का शिकार हो गया. एक एयर एंबुलेंस (Air Ambulance Landing in Mumbai) जो मरीज को लेकर नागपुर से हैदराबाद जा रही थी, उसे बीच में मुंबई की तरफ डाइवर्ट करना पड़ गया. दरअसल, जैसे ही विमान ने उड़ान भरी उसका पहिया अलग हो गया. इसके तुरंत बाद फुल इमरजेंसी की घोषणा कर दी गई और विमान को मुंबई एयरपोर्ट के लिए मोड़ दिया गया. उस फ्लाइट की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. वहीं, क्रैश लैंडिंग की आशंका के बीच रनवे पर अग्निशमन दल के सभी कर्मचारी पूरी तरह तैयार थे. पायलट ने जैसे ही विमान की लैंडिंग कराई उसपर फोम डालकर विमान में आग लगने से बचाया गया.

यह भी पढ़ें : रक्षामंत्री ने बताया कैसे अदृश्य दुश्मन से लड़ रहीं सेनाएं, पीएम मोदी ने की तारीफ

मिली जानकारी के अनुसार नागपुर से हैदराबाद जा रही एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद गुरुवार को पूर्ण इमरजेंसी की घोषणा की गई. इसके बाद फ्लाइट को मुंबई के रूट पर भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, जेट सेर्वे एविएशन की ओर से संचालित C-90 VT-JIL फ्लाइट ने मुंबई हवाई अड्डे पर सफलतापूर्वक लैंडिंग की है. सभी यात्री सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें : पंचायत चुनाव के नतीजों से खुश मायावती बोलीं, विधानसभा में इसका मिलेगा लाभ

जानकारी के अनुसार, एक एयर एंबुलेंस में तकनीकी खराबी आने के बाद गुरुवार को पूर्ण इमरजेंसी की घोषणा की गई. नागपुर से हैदराबाद की उड़ान भरने वाली एयर एंबुलेंस को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें : सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- एक दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन आने से काम नहीं चलेगा, बल्कि...

बताया जा रहा है कि विमान में एक मरीज, दो पैरामेडिकल स्टाफ और दो क्रू मेंबर सवार थे. विमान का पहिया निकल गया था और इसके पेट के बल लैंडिंग की आशंका थी. छत्रपति शिवाजी महराज इंटनेशनल एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने विमान के सेफ लैंडिंग की पुष्टि की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 10:43:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.