logo-image
लोकसभा चुनाव

जर्मनी के चांसलर स्कोल्ज दो दिवसीय यात्रा पर 25 फरवरी को भारत आएंगे

जर्मनी के चांसलर स्कोल्ज दो दिवसीय यात्रा पर 25 फरवरी को भारत आएंगे

Updated on: 21 Feb 2023, 02:20 AM

नई दिल्ली:

जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज 25-26 फरवरी को दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर भारत आएंगे, इस यात्रा का फोकस जलवायु परिवर्तन से निपटने के उपायों और जर्मनी में कुशल भारतीय कर्मियों की अधिक गतिशीलता पर चर्चा होने की संभावना है, आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि स्कोल्ज 25 फरवरी को दिल्ली आएंगे और फिर अगले दिन बेंगलुरू जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि उनके साथ एक उच्च स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल भी आएगा।

यह जर्मन चांसलर की भारत की पहली यात्रा होगी, जिसके दौरान वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, प्रधानमंत्री और चांसलर द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। दोनों नेता दोनों पक्षों के सीईओ और व्यापार जगत के नेताओं के साथ भी बातचीत करेंगे।

2011 में द्विवार्षिक अंतर-सरकारी परामर्श (आईजीसी) तंत्र शुरू होने के बाद से यह किसी जर्मन चांसलर की भारत की पहली एकल यात्रा होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.