logo-image
लोकसभा चुनाव

बिहार: बैंक डकैती मामले में एसएचओ निलंबित

बिहार: बैंक डकैती मामले में एसएचओ निलंबित

Updated on: 28 May 2022, 10:20 PM

पटना:

बिहार के अररिया में बैंक डकैती के एक दिन बाद शनिवार को स्थानीय पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने शनिवार को एसएचओ (शहर) कुमार अभिनव को निलंबित कर दिया।

चार से पांच हथियारबंद लुटेरों के एक गिरोह ने शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे बैंक रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एक शाखा में लूटपाट की। लुटेरे लॉकरों से 37.5 लाख रुपये नकद और 87.5 लाख रुपये के जेवर लेकर फरार हो गए।

हथियारबंद लुटेरों ने बैंक में घुसकर अधिकारियों और ग्राहकों को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया। उन्होंने कैश बॉक्स से नकदी ले ली और बैंक अधिकारियों से चेस्ट और लॉकर की चाबी भी ले ली।

उन्होंने सुरक्षा गार्ड की राइफल छीन ली और ग्राहकों और अधिकारियों के मोबाइल फोन भी छीन लिए और इसके बाद उन्हें वॉशरूम के अंदर बंद कर दिया गया।

बैंक मैनेजर अखिलेश कुमार ने दावा किया कि लुटेरों ने कैश बॉक्स से नकदी के अलावा 20 लॉकरों से जेवर भी लूट लिए हैं।

एसपी ने कहा, हमने शहर थाने के एसएचओ को उनकी ड्यूटी में लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया है। निलंबन का निर्णय पूर्णिया रेंज के आईजीपी कार्यालय में तैनात आईजीपी के निर्देश पर लिया गया है।

उन्होंने कहा, हमने जिले की सीमाओं को सील कर दिया है और भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) के अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया है। लुटेरों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.