logo-image

ममता बनर्जी पर हमला... पढ़ें तमाम चश्मदीदों की जुबानी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस ने जहां इसे ड्रामा बताया है, वहीं कई चश्मदीदों और मीडिया रिपोर्ट्स ने पूरे मामले पर कई सवालिया निशान लगा दिए हैं.

Updated on: 11 Mar 2021, 07:31 AM

highlights

  • ममता बनर्जी का एसएसकेएम अस्पताल में चल रहा है इलाज
  • चुनाव आयोग ने पुलिस से सीएम पर हमले की मांगी रिपोर्ट
  • बीजेपी और कांग्रेस ने बताया नौटंकी. चश्मदीदों की राय भी अलग

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नंदीग्राम में घायल होने पर भी तमाम तरह की बातें चलने लगी हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस ने जहां इसे ड्रामा बताया है, वहीं कई चश्मदीदों और मीडिया रिपोर्ट्स ने पूरे मामले पर कई सवालिया निशान लगा दिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट लगी है. ममता बनर्जी का आरोप है कि साजिश के तहत उन्हें चोट पहुंचाई गई है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ने इसे हमला बताया है. पैर में सूजन आने के बाद ममता बनर्जी को कोलकाता के अस्पातल में भर्ती कराया गया है. हालांकि इस बीच कुछ चश्मदीद भी सामने आए हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री के दावों को गलत बताया है। 

चश्मदीदों की जुबानी
नंदीग्राम में मौके पर मौजूद एक छात्र सुमन मैती ने कहा, 'जब सीएम यहां आए थे, तो जनता उनके चारों ओर इकट्ठा हो गई थी. उस समय उनकी गर्दन और पैर में चोट लगी थी. उन्हें धक्का नहीं दिया गया था. कार धीरे-धीरे चल रही थी.' मौके पर मौजूद एक अन्य चश्मदीद चितरंजन दास ने कहा, 'मैं वहीं पर था. मुख्यमंत्री लोगों का अभिवादन कर रही थीं. वह कार के अंदर बैठ चुकी थीं, लेकिन दरवाजा खुला हुआ था. तभी दरवाजा एक पोस्टर से टकराकर बंद हो गया. किसी ने धक्का नहीं दिया. दरवाजे के आसपास कोई नहीं था.'

यह भी पढ़ेंः नंदीग्राम में चोट के बाद ममता अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों की टीम इलाज में लगी 

कांग्रेस ने इसे ममता की नौटंकी करार दिया
तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने आरोप लगाया है कि 4-5 लोगों ने साजिश के तहत उन पर हमला किया है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस ने भी इसे सहानुभूति बटोरने के लिए नाटक बताया है. पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी को नाटक करने की आदत है. अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'सहानुभूति बटोरने के लिए यह सियासी पाखंड है. नंदीग्राम में कठिनाई महसूस करने के बाद चुनाव से पहले उन्होंने इस 'नौटंकी' की योजना बनाई. वह केवल मुख्यमंत्री नहीं, पुलिसमंत्री भी हैं. क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि पुलिस मंत्री के साथ कोई पुलिसकर्मी नहीं था?'

यह भी पढ़ेंः BJP ज्वाइन करते ही मिथुन चक्रवर्ती की बढ़ी सुरक्षा, Y+ सिक्योरिटी मिली

सीएम ममता का हाल लेने अस्पताल पहुचे राज्यपाल
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ एसएसकेएम अस्पताल पहुंचे, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इलाज के लिए भर्ती किया गया है. छह डॉक्टरों की टीम ममता बनर्जी का इलाज कर रही है. वहीं, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कथित हमले के संबंध में राज्य पुलिस से एक रिपोर्ट मांगी है.