logo-image

नंदीग्राम में चोट के बाद ममता अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों की टीम इलाज में लगी 

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर प्रचार-प्रसार शुरू हो चुका है और पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है.

Updated on: 10 Mar 2021, 11:02 PM

highlights

  • चुनाव प्रचार दौरान ममता बनर्जी के पैर में लगी चोट
  • भाजपा ने सीबीआई से जांच कराने की मांग की
  • चुनाव आयोग ने इस घटना की रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर प्रचार-प्रसार शुरू हो चुका है और पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. इस बीच टीएमसी चीफ और सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम में अपने चुनावी अभियान के दौरान बुधवार की शाम को हादसे का शिकार हो गईं और उनके पैरों में चोट लग गई. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उन पर हमला किया गया है तो वहीं भाजपा ने सीबीआई से जांच कराने की मांग की है, जबकि चुनाव आयोग ने इस घटना की रिपोर्ट मांगी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पैर की चोट गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल उनके सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं. अब ममता बनर्जी को कोलकाता को लाया गया. पहले बताया जा रहा था कि अभी वह कोलकाता नहीं आएंगी, लेकिन अब उन्हें सड़क के रास्ते से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रात पौने नौ बजे के करीब कोलकाता लाया गया है. इसके बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. मुख्यमंत्री को स्ट्रेचर के जरिए हॉस्पिटल के अंदर ले जाया गया है.

कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में छह डॉक्टरों का बोर्ड सीएम ममता बनर्जी का उपचार कर रहा है. इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी ममता का हाल-चाल जानने के लिए एसएसकेएम हॉस्पिटल गए. हॉस्पिटल के बाहर टीएमसी नेताओं का भारी जमावड़ा लगा हुआ है.

ममता बनर्जी बोलीं- नंदीग्राम में मुझ पर हुआ हमला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में खुद पर हमले का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझ पर नंदीग्राम में हमला किया गया है. मेरे पैर में गंभीर चोटें आई हैं. मेरा पैर सूज गया है. गाड़ी से मेरे पैर को कुचलने का प्रयास किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह इस मामले के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत करेंगी. 

CBI से जांच कराए आयोगः BJP

ममता बनर्जी को चोट लगने के बाद भाजपा ने पुलिस और प्रशासन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आखिर पुलिस-प्रशासन क्या कर रहा था. सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा में तैनात लोग क्या कर रहे थे. भाजपा नेता और पार्टी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी यह सब कुछ सहानुभूति पाने का प्रयास कर रही हैं, क्योंकि उनकी बंगाल से जमीन खिसक गई है. चुनाव के दौरान वह नाटक कर रही हैं. ममता बनर्जी पर हमले की बात कोई सोच नहीं सकता है. 200-300 पुलिस कर्मचारियों के होते हुए उन पर हमला कैसे हो गया.

कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि अगर ममता पर हमला हुआ है तो चुनाव आयोग इस प्रकरण पर सीबीआई से जांच कराए. आपको बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन दाखिल से पहले सीएम ममता शिव मंदिर में पूजा करने के लिए पहुंचीं. फिर उन्होंने हल्दिया में पदयात्रा निकालकर पर्चा भरा.