logo-image
लोकसभा चुनाव

तुर्की नागरिक कैंसर मरीजों को नकली इंजेक्शन सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार

तुर्की नागरिक कैंसर मरीजों को नकली इंजेक्शन सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार

Updated on: 11 May 2023, 11:55 PM

गुरुग्राम:

हरियाणा के मुख्यमंत्री के फ्लाइंग स्क्वायड ने गुरुवार को गुरुग्राम में कैंसर मरीजों को नकली इंजेक्शन सप्लाई करने के आरोप में मुंबई से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

संदिग्ध की पहचान तुर्की के नागरिक अली के रूप में हुई है। फ्लाइंग स्क्वायड के एक सदस्य इंस्पेक्टर हरीश ने कहा, आरोपी तुर्की से नकली इंजेक्शन मंगवाता था, जो कथित तौर पर इटली में बनाए गए थे। हम संदिग्ध से उसके काम करने के तरीके का पता लगाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि संदिग्ध अपने साथी से प्रति इंजेक्शन 1.50 लाख रुपये में लेता था, जो बाद में उसे 25,000 रुपये से 1 लाख रुपये के मार्जिन पर कैंसर मरीजों को बेच देता था।

पुलिस ने इस मामले में संदीप भुई मोतिउर को 21 अप्रैल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, जबकि रहमान अंसारी ने ड्रग्स विभाग के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। इस पूरे रैकेट के सरगना मोतीउर रहमान अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि संदीप के एक खुलासे के बाद पुलिस ने फार्मेसी में डिप्लोमा करने वाले कनिष्क राजकुमार को बुधवार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान संदीप ने खुलासा किया कि उसने कनिष्क से चार बार 40 नकली इंजेक्शन लगवाए। पुलिस को 21 अप्रैल को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि सेक्टर 52 में एक मरीज को 2.5 लाख रुपये में कैंसर का नकली इंजेक्शन सप्लाई किया जाएगा।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कोलकाता निवासी संदीप को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक नकली इंजेक्शन बरामद किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.