News Nation Logo
Banner

कांग्रेस ने संजय दत्त समेत पांच राज्यों के लिए नए सह प्रभारी बनाए

कांग्रेस ने सांसद सप्तगिरि उलका समेत पांच नेताओं को बृहस्पतिवार को अलग अलग राज्यों के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 05:55:24 PM
Congress

कांग्रेस ने संजय दत्त समेत पांच राज्यों के लिए नए सह प्रभारी बनाए (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • उर्दू शायर इमरान प्रतापगढ़ी बने कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष
  • कांग्रेस ने नियुक्त किए 4 नए सचिव, इमरान मसूद को मिला दिल्ली का कार्यभार
  • इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सांसद सप्तगिरि उलका समेत पांच नेताओं को बृहस्पतिवार को अलग अलग राज्यों के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया.
पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन सचिवों की नियुक्ति की. लोकसभा सदस्य उलका को छत्तीसगढ़ के लिए सचिव नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही झारखंड की विधायक दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली और बृजलाल खाबरी को बिहार के लिए सचिव बनाया गया है. इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष बनाया गया. तमिलनाडु और पुडुचेरी के सचिव एवं सह-प्रभारी की भूमिका निभा रहे संजय दत्त को अब हिमाचल प्रदेश के लिए सचिव नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें : कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइन

प्रतापगढ़ी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं

एक ओर जहां कांग्रेस पार्टी ने चार नये सचिवों की नियुक्ति की है तो वहीं उत्तर प्रदेश के उर्दू कवि इमरान प्रतापगढ़ी को नदीम जावेद की जगह कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. प्रतापगढ़ी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव में हार गये थे. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में चार सचिव नियुक्त किए हैं जबकि एक सचिव का कार्यभार बदल दिया गया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट से सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा को मिली राहत

चार सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का कार्यभार सौंपा गया है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र होगा अनलॉक: 5 स्तर पर हटेगी पाबंदी, जानें कब खुलेगी मुंबई

इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं. कांग्रेस नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है. परिवर्तन आसन्न हैं क्योंकि हाल के चुनावों में पार्टी की हार को देख रहे कांग्रेस पैनल की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है. पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न चुनावों में हार का विश्लेषण करने के लिए गठित कांग्रेस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है.

First Published : 03 Jun 2021, 04:24:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.