News Nation Logo

कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानें नई गाइडलाइन

मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (Chief Minister BS Yediyurappa) ने कर्नाटक में बढ़ते कोरोना वायरस के सक्रमण को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jun 2021, 05:30:15 PM
Chief Minister BS Yediyurappa

कर्नाटक में 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली:

मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (Chief Minister BS Yediyurappa) ने कर्नाटक में बढ़ते कोरोना वायरस के सक्रमण को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ा दिया है. बता दें कि मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने 2 जून को ही संकेत दिया था राज्‍य में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. कर्नाटक के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण लगातार बढ़ रहा है जिसकी वजह से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है. इससे पहले कर्नाटक सरकार ने 24 मई से 7 जून तक दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला लिया था. 

कर्नाटक में कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई को गुरुवार को चित्रदुर्ग में एक कोविड फील्ड अस्पताल के शुरू होने से एक और बढ़ावा मिला है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने वर्चुअल 100-बेड की सुविधा का उद्घाटन किया. वेदांता ने बताया कि "चित्रदुर्ग में अस्पताल गंभीर रोगियों के लिए ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सहित सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा बुनियादी ढांचे से लैस है. कोविड -19 की दूसरी लहर का मुकाबला करने के लिए कर्नाटक सरकार के साथ हाथ मिलाने के उनके प्रयास की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने सुविधा स्थापित करने के लिए वेदांता समूह को धन्यवाद दिया.

वेदांता के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा, "मैं कोविड -19 की दूसरी लहर के प्रभाव और कीमती जीवन के नुकसान को देखकर व्यथित हूं. वेदांता चिकित्सा बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसे मजबूत करने के लिए सरकारी निकायों और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहा है. चित्रदुर्ग में वेदांता केयर्स फील्ड अस्पताल अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं के माध्यम से समुदायों की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है."

वेदांता कर्नाटक के हुबली में 100 बिस्तरों वाला दूसरा कोविड फील्ड अस्पताल भी स्थापित कर रहा है जो पूरा होने के अंतिम चरण में है. कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि कर्नाटक में दो वेदांत केयर अस्पताल, जिसमें कुल 200 कोविड देखभाल बेड हैं, वेदांता की प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं, जो कोविड -19 का मुकाबला करने में सरकार का समर्थन करने के लिए पूरे भारत में 1,000 कोविड केयर बेड स्थापित करने की प्रतिबद्धता है.

पिछले साल कोविड -19 की पहली लहर के दौरान वेदांता लौह अयस्क कर्नाटक ने राज्य के लोगों और अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को सीएम राहत कोष में योगदान देकर मास्क, सैनिटाइजर प्रदान करके और लॉकडाउन के दौरान किराने का सामान प्रदान करके समर्थन किया था. दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए कई पहलों पर काम करने के अलावा वेदांता समूह ने 8.26 लाख लीटर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की है और तीन ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Jun 2021, 05:12:12 PM

For all the Latest States News, South India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.