logo-image

जम्मू-कश्मीर समेत 9 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, मतदान जारी

आज देश के अलग-अलग राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।

Updated on: 09 Apr 2017, 08:43 AM

नई दिल्ली:

आज देश के अलग-अलग राज्यों में एक लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे हैं

असम की धेमाजी सीट, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में भड जिले अटेर, और उमरिया जिले की बांधवगढ़ सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, दिल्ली राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगढ़ और झारखंड में पाकुड ले लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट शामिल है। इन सभी सीटों के चुनाव परिणाम 13 अप्रैल को आएंगे।

 जम्मू कश्मीर के एक लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को देखते हुए वहां रविवार रात 12 बजे से ही इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: शेख हसीना भारतीय नेताओं के लिए बनीं सेंटा, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और उनकी मां सहित कई मंत्रियों के लिए लाई गिफ्ट

हालांकि इंटरनेट सेवाएं सिर्फ श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले बडगाम और गंदरबल में ही बंद की गई है। अराजक तत्वों के अफवाह के जरिए हिंसा फैलाने की आशंका को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई है। मतदान खत्म होते ही वहां इंटरनेट सेवा को दोबारा शुरू कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: पटना राजधानी एक्सप्रेस पर लुटेरों ने बोला धावा, यात्रियों के साथ की मारपीट और लूट-पाट