logo-image

पटना राजधानी एक्सप्रेस में डकैती, आरपीएफ के एक ASI और 6 कांस्टेबल सस्पेंड

पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ लुटेरों ने धावा बोला और यात्रियों के साथ लूट-पाट किया। बताया जा रहा है कि घटना बक्सर के नजदीक घटी है।

Updated on: 09 Apr 2017, 04:20 PM

नई दिल्ली:

पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पर कुछ लुटेरों ने धावा बोला और यात्रियों के साथ लूट-पाट किया। बताया जा रहा है कि घटना बक्सर के नजदीक घटी है। लूट-पाट का विरोध करने पर लुटेरों ने कई यात्रियों को जमकर पीटा। बदमाशों की लूटपाट में तीन यात्री बुरी तरह घायल हो गए हैं। यात्रियों ने लूटपाट के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है।

देश के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले ट्रेन में डकैती के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु सकते में हैं। उन्होंने कानून व्यवस्था को बेहद महत्वपूर्ण मानते हुए आरपीएफ के डीजीपी को बिहार डीजी के साथ मिलकर डकेतौं के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया है। प्रभु ने इस घटना पर राज्य सरकार को भी कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

ट्रेन में डकैती मामले में रेलवे ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लापरवाही के आरोप में आरपीएफ स्कॉट पार्टी के एक एएसआई और छह कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है।

घटना के बाद रेलवे पुलिस को सूचना दे दी गई है। अभी तक इस मामले को लेकर पुलिस ने कुछ भी नहीं बताया है। लूट के दौरान यात्रियों के साथ बदमाशों ने  मारपीट भी की है जिससे कई लोगों को गंभीर चोटें भी आई है। 

अभी तक इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है न हीं किसी के गिरफ्तारी की कोई खबर है। हालांकि लूट-पाट के दौरान कितने यात्री घायल हुए हैं इस बारे में भी अभी तक कोई सूचना नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः शेख हसीना भारतीय नेताओं के लिए बनीं सेंटा, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और उनकी मां सहित कई मंत्रियों के लिए लाई गिफ्ट