logo-image

शेख हसीना भारतीय नेताओं के लिए बनीं सेंटा, राष्ट्रपति, पीएम मोदी और उनकी मां सहित कई मंत्रियों के लिए लाई गिफ्ट

शेख हसीना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी समेत भारत के टॉप राजनेताओं के लिए गिफ्ट लेकर आई हैं।

Updated on: 09 Apr 2017, 07:51 AM

नई दिल्ली:

आपने चार दिवसीय भारत दौरे पर पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी समेत भारत के टॉप राजनेताओं के लिए गिफ्ट लेकर आई हैं।

हसीना प्रणब मुखर्जी के लिए सिल्क के पैजामे का जोड़ा, आर्टवर्क, एक डिनर सेट, लेदर बैग सेट, 4 किलोग्राम कालोजाम और रसगुल्ला, दो किलो संदेश, 20 किलोग्राम हिल्सा और दो किलो दही ले कर आई हैं। इसके अलावा हसीना राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के लिए एक सिल्क की साड़ी लेकर आई हैं।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी के लिए एक डिनर सेट, दो किलोग्राम रसगुल्ला और कालोजाम और एक किलो संदेश लेकर आई हैं।

पीएम मोदी के लिए शेख हसीना ने चमड़े का ऑफिस बैग, 4 किलो कालाजाम और रसगुल्ला, दो किलोग्राम संदेश और 4 किलोग्राम योगर्ट (दही) अपने साथ लेकर आई हैं। वहीं पीएम मोदी की मां हीराबेन के लिए राजशाही सिल्क की साड़ी लाईं हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए शाही सिल्क की साड़ी, एक टी सेट, 2 किलो रसगुल्ला और कालाजाम, एक किलो संदेश और दो किलो दही लेकर भारत आई हैं।

इसे भी पढ़ेंः भारत-बांग्लादेश के बीच 22 समझौते लेकिन तीस्ता जल समझौते पर नहीं बनी बात

इसके अलावा इसके अलावा हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक बनारसी साड़ी, दो किलो रसगुल्ला और कालाजाम, एक किलो संदेश और दो किलो दही लेकर आई हैं।

बताया जा रहा है कि हसीना मोदी सरकार कें कई मंत्रियों के लिए भी गिफ्ट लेकर आई हैं। जिसमें अरुण जेटली, वीके सिंह और बाबुल सुप्रियो को सिल्वर वोट भेंट करेंगी।

इसे भी पढ़ेंः बांग्लादेशी प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पीएम मोदी का पाक पर निशाना, कहा दक्षिण एशिया में आतंक को दे रहा मदद