logo-image
लोकसभा चुनाव

स्कूल में विस्फोट से असम-मिजोरम सीमा पर ताजा तनाव

स्कूल में विस्फोट से असम-मिजोरम सीमा पर ताजा तनाव

Updated on: 14 Aug 2021, 09:40 PM

सिलचर (असम):

असम के एक सरकारी स्कूल में शुक्रवार आधी रात को कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा मध्यम तीव्रता के बम विस्फोट के बाद विवादित असम-मिजोरम सीमा पर ताजा तनाव पैदा हो गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट ने मिजोरम के कोलासिब जिले से सटे हैलाकांडी जिले के गुटगुटी इलाके में साहेबमारा पंजी लोअर प्राइमरी स्कूल की फर्श और दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

सरकारी स्कूल सुदूर सीमावर्ती इलाके में स्थित है और कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण बंद कर दिया गया है।

चूंकि यह विस्फोट शुक्रवार आधी रात को हुआ था, इस विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ।

विस्फोट स्थल का दौरा करने वाले हैलाकांडी जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने कहा कि वे अब जांच कर रहे हैं कि विस्फोट के पीछे कौन हैं।

तीन महीने पहले इसी हैलाकांडी जिले के कतलीचेरा प्रखंड स्थित मुलीवाला लोअर प्राइमरी स्कूल में भी बदमाशों ने जोरदार धमाका किया था। वहीं कछार जिले के ढोलाखाल लोअर प्राइमरी स्कूल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। दोनों सरकारी स्कूल हैं और विस्फोट रात के समय हुए हैं।

26 जुलाई को कछार (असम)-कोलासिब (मिजोरम) सीमा पर सबसे भीषण हिंसा के बाद अंतरराज्यीय सीमा पर दो पड़ोसी राज्यों के बीच दो सप्ताह से अधिक समय तक गतिरोध के बाद शुक्रवार की रात यह घटना घटी है। 26 जुलाई को हुई संघर्ष में छह असम पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और दोनों पड़ोसी राज्यों के लगभग 100 नागरिक और सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.