logo-image
लोकसभा चुनाव

ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 275 : ओडिशा सरकार

ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 275 : ओडिशा सरकार

Updated on: 04 Jun 2023, 03:20 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि बालासोर के बहनागा स्टेशन पर हुए ट्रिपल ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 275 है। ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप कुमार जेना ने कहा, कुछ शवों की दुर्घटनास्थल पर और अस्पतालों में दो बार गिनती की गई है। उचित गिनती के बाद मौत का अंतिम आंकड़ा 275 है।

उन्होंने कहा कि 275 शवों में से 78 शवों की पहचान कर ली गई है और पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा कि 10 अन्य शवों को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है।

जेना ने कहा कि शेष 187 शवों में से 170 शवों को भुवनेश्वर लाया गया है, जबकि अन्य 17 शवों को बालासोर से राजधानी लाया जा रहा है।

शवों को 85 एंबुलेंस से गरिमापूर्ण तरीके से भुवनेश्वर के विभिन्न शवगृहों में लाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक एंबुलेंस में केवल दो शव लाए गए।

मुख्य सचिव ने कहा कि सरकार के सामने शवों की पहचान करना सबसे बड़ी चुनौती है, हमने शवों की तस्वीरें वेबसाइटों पर अपलोड की हैं। अगर कोई अपने परिवार के सदस्य के शव की पहचान कर सकता है, तो वह हेल्पलाइन संख्या 18003450061/1929 (24ए-7)पर संपर्क कर सकता है।

शवों की तस्वीरें व घायलों की सूची वेबसाइटों पर अपलोड की गई हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार ने मृत व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों को परेशानी मुक्त तरीके से मृत्यु प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए भी कदम उठाए हैं।

विभिन्न अस्पतालों में 1,175 मरीजों को भर्ती कराया गया, इनमें से 793 को छुट्टी दे दी गई है। घायल मरीजों में से ज्यादातर की हालत स्थिर है। 382 यात्रियों का सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.