logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तराखंड चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस-भाजपा मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील

उत्तराखंड चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस-भाजपा मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील

Updated on: 08 Feb 2022, 03:20 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार को उत्तराखंड की भूमि से कांग्रेस व भाजपा पर जमकर हमला बोला, वहीं दोनों पार्टियों के मतदाताओं से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस बार उत्तराखंड के नवनिर्माण के खातिर एक बार आप को वोट दें।

उत्तराखंड चुनाव के मद्देनजर वह उत्तराखंड दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने मंगलवार को प्रेस वार्ता की, इसमें उन्होंने कहा कि, आपने कांग्रेस को 10 और भाजपा को 11 साल दिए, लेकिन दोनों ने आपके और उत्तराखंड के विकास के लिए कुछ नहीं किया। आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। हमारे पास एक ईमानदार सीएम चेहरा है और उत्तराखंड के विकास को लेकर पूरा एजेंडा है।

उन्होंने जनता के सामने अपनी पार्टी की नीयत बताते हुए सुविधाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, हम गांव-गांव फ्री स्वास्थ्य व शिक्षा सुविधाएं पहुंचाएंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे। आपके बच्चों को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देंगे, जिसका फायदा कांग्रेस और भाजपा के मतदाताओं को भी मिलेगा।

दरअसल उत्तराखंड की 70 सीटों पर विधानसभा चुनाव में अब केवल एक हफ्ते का समय बचा है। भाजपा लगातार प्रयास कर रही है कि उत्तराखंड में एक बार फिर सत्ता काबिज की जाए, हालांकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी जन्यत के बीच जाकर भाजपा की कमियां गिनाने में लगे हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, आपने भाजपा या कांग्रेस को पांच साल और दे दिए, तो भी कुछ नहीं बदलेगा। सरकार वैसे ही चलेगी और भ्रष्टाचार भी वैसे ही चलेगा। कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर 21 साल में उत्तराखंड पर 72 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा दिया। हम यकीन दिलाते हैं कि पांच साल में आपको ढेर सारी सुविधाएं देने के साथ-साथ उत्तराखंड पर चढ़ा कर्ज भी खत्म कर देंगे और सरकार को मुनाफे में भी लाएंगे।

कांग्रेस और भाजपा ने मिलकर 21 साल में 72 हजार करोड़ रुपए का उत्तराखंड के उपर कर्ज चढ़ा दिया। इसकी जवाबदेही तो उनसे लेनी चाहिए। हम आपको यह यकीन दिलाते हैं कि हम पांच साल में उत्तराखंड पर चढ़ा पिछला कर्ज भी खत्म कर देंगे और सरकार को मुनाफे में लेकर आएंगे। साथ ही बहुत सारी सुविधाएं भी देंगे। हमने दिल्ली में करके दिखाया है और हम यह कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.