logo-image
लोकसभा चुनाव

आंध्र प्रदेश सरकार ने सिंधु को 30 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की

आंध्र प्रदेश सरकार ने सिंधु को 30 लाख रुपये नकद इनाम की घोषणा की

Updated on: 03 Aug 2021, 12:15 PM

अमरावती:

आंध्र प्रदेश सरकार ने बैडमिंटन सुपरस्टार पी.वी. सिंधु को मौजूदा टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने की उपलब्धि पर पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को राज्य की खेल नीति के तहत सोमवार देर रात नकद पुरस्कार देने का निर्देश दिया।

इस पॉलिसी में स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये, रजत पदक के लिए 50 लाख रुपये और कांस्य पदक के लिए 30 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने जापान की राजधानी के लिए रवाना होने से पहले तीन खिलाड़ियों सिंधु, आर सात्विकसाईराज और महिला हॉकी खिलाड़ी रजनी एतिमारपू में से सभी को 5 लाख रुपये का नकद प्रोत्साहन दिया था।

उस दौरान मुख्यमंत्री ने बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में बैडमिंटन अकादमी स्थापित करने के लिए सिंधु को दो एकड़ जमीन आवंटित करने के सरकारी आदेश की प्रति भी दी।

सिंधु आंध्र प्रदेश सरकार की कर्मचारी हैं। 2016 में उनके रियो ओलंपिक के कारनामों के बाद, एपी के पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू ने उन्हें डिप्टी कलेक्टर की नौकरी दी।

नकद प्रोत्साहन की बात करें तो, 2016 के ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद मिलने वाले नकद प्रोत्साहन की तुलना में वर्तमान एपी सरकार द्वारा दिए गए 30 लाख रुपये अब कम हो गए हैं।

इसके बाद, तेलंगाना सरकार ने सिंधु को 5 करोड़ रुपये का प्रोत्साहन दिया, जबकि एपी सरकार ने 3 करोड़ रुपये और एक सरकारी नौकरी भी दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.